स्ट्रिंग इन द टेल: मैंडी मोरिस की अद्वितीय आभूषण डिजाइन

सियामी लड़ाकू मछली से प्रेरित एक अद्वितीय बैंगल

मैंडी मोरिस ने अपनी डिजाइन 'स्ट्रिंग इन द टेल' के माध्यम से सियामी लड़ाकू मछली की आकर्षक और नजर भरने वाली गतिविधियों को अद्वितीय रूप से दर्शाया है।

मैंडी मोरिस की यह डिजाइन स्वच्छ और सीधे हीरे सेट किनारों के साथ नक्काशी विवरणों को मिलाने के लिए नए लेजर वेल्डिंग तकनीकों का उपयोग करती है। इस डिजाइन में विशेष ध्यान दिया गया है कि फिन आकार बहुत पतले न हों। इसके लिए 450 हीरों में से 156 समान प्राकृतिक पीले हीरे चुनने में कठिनाई आई। बैंगल को समायोजित करने के लिए कैच पर विचार किया गया।

यह डिजाइन एक अद्वितीय संयोजन है जो आकृतिगत और अमूर्त तत्वों को मिलाती है। इस टुकड़े को एक बैंगल के रूप में देखा जा सकता है, लेकिन यह एक ब्रेसलेट के रूप में भी काम करता है, जिसमें 3 धागे की मोती की स्ट्रिंग को समायोज्य कैच के रूप में उपयोग किया गया है। यह टुकड़ा पूरी तरह से पुनः प्रयोग किए गए 18ct सफेद और पीले सोने से हाथ से बनाया गया है।

यह डिजाइन 2021 के जनवरी में शुरू हुई और अप्रैल 2021 में यूके के यॉर्क में पूरी हुई। यह डिजाइन लंदन के गोल्डस्मिथ हॉल में मई 2021 में प्रदर्शित की गई थी और इसने 4 शिल्पकारी और डिजाइन पुरस्कार जीते, जिसमें द बूडल्स पुरस्कार फाइन ज्वेलरी के लिए शामिल था।

इस डिजाइन के लिए अध्ययन करते समय सियामी लड़ाकू मछली की गतिविधियों और सजावट पर ध्यान केंद्रित किया गया था और डिजाइन के लेआउट को हाथ से ड्राइंग करके बहुत समय बिताया गया था। फिन विवरण के लिए हाथ की नक्काशी कौशल को संपूर्ण करने में और कैच के लिए चांदी के प्रोटोटाइप में बहुत समय बिताया गया था।

यह डिजाइन 2022 में A' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिजाइन अवार्ड में रजत पुरस्कार से सम्मानित हुई। यह पुरस्कार उन डिजाइनों को दिया जाता है जो अपनी अद्वितीयता, रचनात्मकता और व्यावसायिक उत्कृष्टता के लिए प्रशंसा पाती हैं। ये डिजाइन, अपने मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित होती हैं, जो उत्कृष्टता का प्रदर्शन करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकित करने वाली और आश्चर्य करने वाली वस्तुओं का परिचय देती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: mandy morris
छवि के श्रेय: mandy morris
परियोजना टीम के सदस्य: Designer mandy morris Thomas carl johnson maker and diamond setter.
परियोजना का नाम: String in the Tail
परियोजना का ग्राहक: mandy morris


String in the Tail IMG #2
String in the Tail IMG #3
String in the Tail IMG #4
String in the Tail IMG #5
String in the Tail IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें