मर्लिन: अनूठी आभूषण श्रृंखला

अन्ना-रीत्ता वानानेन की कलात्मक सृजनशीलता

सितारों की चमक और व्यक्तिगत जीवन की झलक

जब आभूषण न केवल सौंदर्य को संवारते हैं, बल्कि किसी व्यक्तित्व की गहराईयों को भी छूते हैं, तो वे कला के नायाब नमूने बन जाते हैं। अन्ना-रीत्ता वानानेन की 'मर्लिन' आभूषण श्रृंखला इसी अनुभूति का प्रतीक है। यह श्रृंखला मर्लिन मुनरो की जीवन यात्रा और उनके अद्वितीय व्यक्तित्व को समर्पित है, जो दर्शाती है कि कैसे एक सितारा अपनी निजी जिंदगी और प्रसिद्धि के बीच संतुलन बनाता है।

फिनलैंड के सोन्काजार्वी में निर्मित, यह आभूषण सेट पुनर्चक्रित 925 चांदी से बना है और इसमें नेकलेस, कंगन और झुमके शामिल हैं। इसकी डिजाइन में बहती हुई लहरों और समुद्री हवाओं का आभास होता है, जो मर्लिन के जीवंत और देखभाल करने वाले स्वभाव को प्रतिबिंबित करता है।

इस आभूषण सेट की विशेषता इसकी मैट सतह और बहावदार डिजाइन है, जो उपयोगकर्ता की गतिविधियों के अनुरूप ढल जाती है। इसका निर्माण पारंपरिक सुनार की तकनीकों और खोए हुए मोम की ढलाई विधि से किया गया है। इसके प्रत्येक टुकड़े को उपयोगकर्ता की हड्डी की संरचना के अनुसार आरामदायक और स्थिर बनाया गया है।

इस डिजाइन परियोजना की शुरुआत जनवरी 2020 में हुई और अक्टूबर 2023 में इसका समापन हुआ। इस आभूषण परियोजना में लक्जरी अनुभूति, वजनहीन पहनने की सुविधा और बड़े दिखावटी आभूषणों के संतुलन पर विशेष ध्यान दिया गया।

अन्ना-रीत्ता वानानेन की 'मर्लिन' आभूषण श्रृंखला को 2024 में ए' ज्वेलरी डिजाइन अवार्ड में कांस्य पदक प्राप्त हुआ है, जो उनकी सृजनशीलता और तकनीकी कौशल को मान्यता देता है। इस डिजाइन के सभी अधिकार अन्ना की डार्लिंग के, सोन्काजार्वी, फिनलैंड के पास सुरक्षित हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Anna-Reetta Väänänen
छवि के श्रेय: Image #1 : Photographer Elina Manninen, Marilyn jewelry set, 2023 Image #2: Photographer Elina Manninen, Marilyn jewelry set in perspective, 2023 Image #3: Photographer Anna-Reetta Vaananen, Marilyn bracelet, 2023 Image #4: Photographer Anna-Reetta Vaananen, Marilyn necklace, 2023 Image #5: Photographer Anna-Reetta Vaananen, Marilyn earrings, 2023
परियोजना टीम के सदस्य: Anna-Reetta Väänänen
परियोजना का नाम: Marilyn
परियोजना का ग्राहक: Anna's Darling Ky


Marilyn IMG #2
Marilyn IMG #3
Marilyn IMG #4
Marilyn IMG #5
Marilyn IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें