ओर्बिट ए कलेक्शन: सुयु चेन द्वारा डिज़ाइन किया गया अद्वितीय आभूषण संग्रह

चीनी संस्कृति और पारंपरिक कला के अध्ययन से प्रेरित आभूषण

सुयु चेन द्वारा डिज़ाइन किया गया यह आभूषण संग्रह, ओर्बिट ए कलेक्शन, चीनी संस्कृति और पारंपरिक कला के अध्ययन से प्रेरित है। इसका उद्देश्य न केवल एक ही सामग्री के भीतर गहनाओं के रूप और कार्यों का अध्ययन करना है, बल्कि घर से दूर होने से उत्पन्न होने वाले नोस्टाल्जिया और आत्म-पहचान से संबंधित मिश्रित विचारों को स्मरण करना और प्रतीकित करना भी है।

इस संग्रह में प्रत्येक टुकड़ा हाथ से बनाया गया है और विशिष्ट है, जिसमें कीमती धातुओं और मिश्रित सामग्रियों, जैसे कि प्लास्टिक ट्यूब और राल, का संयोजन होता है। पारंपरिक कला और आधुनिक सामूहिक उत्पादन में अभ्यासों और कृत्रिम वस्तुओं के बीच संबंधों को दर्शाने वाले गहनाओं के कार्यों को रचना करके, कार्य विशिष्ट परिणाम प्रस्तुत करते हैं जिसमें मिनिमलिज्म और सुरुचिपूर्ण रूपों पर जोर दिया गया है।

धातु संरचना ने पारंपरिक मेटलस्मिथिंग तकनीकों, जैसे कि सोल्डरिंग, फॉर्मिंग, और चेन-निर्माण का उपयोग किया। वैकल्पिक माध्यम भागों के लिए, प्लास्टिक-वेल्डिंग और विभिन्न पेंट्स संयोजन लागू किए गए, जिसमें इनेमल पेंट्स, जेसो, और एक्रिलिक शामिल हैं।

यह संग्रह ने आधुनिक और पारंपरिक कला के अध्ययन से प्रेरित होकर आभूषणों के रूपों की डिज़ाइन पर ध्यान केंद्रित किया है। यह कार्य हाथ से बनाई गई बनावट के साथ रंग को शामिल करता है। यह संग्रह मनुष्य द्वारा बनाई गई सामग्रियों और गैर धातु धातुओं, शिल्पकारी, और फैशन का मिश्रण है, जबकि यह रोजमर्रा की जिंदगी के लिए पहनने की सुविधा प्रदान करता है।

इस डिज़ाइन को 2022 में ए' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिज़ाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिज़ाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Suyu Chen
छवि के श्रेय: Image #1, #2, #3 and #4 Photographer Suyu Chen, Orbit A Collection, 2019 Image #5, Photographer Jiageng Lin, Orbit A Collection, 2020
परियोजना टीम के सदस्य: Suyu Chen
परियोजना का नाम: Orbit A Collection
परियोजना का ग्राहक: Suyu Chen


Orbit A Collection IMG #2
Orbit A Collection IMG #3
Orbit A Collection IMG #4
Orbit A Collection IMG #5
Orbit A Collection IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें