कविता की ध्वनि: चिह-ह्सी चेन का अद्वितीय डिजाइन

ध्वनि के द्रश्यीकरण की नई अवधारणा

चिह-ह्सी चेन ने "कविता की ध्वनि" अभियान के माध्यम से ध्वनि के द्रश्यीकरण की नई अवधारणा को जीवंत किया है। यह अभियान दो उप-परियोजनाओं में विभाजित है: कविता-थियेटर और विज्ञान कथा और ब्रह्मांड के विषय पर कार्यशाला श्रृंखला।

ब्रह्मांड में, जीवन अचानक उत्पन्न हुआ जब अकार्बनिक पदार्थ ने कार्बनिक पदार्थ में परिवर्तन किया। कुछ लोगों ने कहा कि कविता सभी चीजों पर निर्मित होती है। तब यही समय होगा जब कविता का निर्माण हुआ। जब ज्वाला चमकती है, कलियाँ खिलती हैं, और चट्टान टूटकर टुकड़े हो जाती है, तो वे सभी कविता की ध्वनि को संगीतमय बनाते हैं।

ध्वनियों के द्रश्यीकरण के कई उदाहरण हैं, जैसे कि चलद्नी आकृतियाँ (समानांतर वृत्तों के समान), और कंप्यूटर स्क्रीन पर ऑडियो ट्रैक की डिजिटल लहरें। हालांकि, इन्हें ब्रह्मांडीय तत्वों के साथ एक नवाचारी तरीके से जोड़ना एक चुनौती है, जिससे संवेदनात्मक उत्तेजना उत्पन्न होती है। कुंजी दृश्य डिजाइन ऑडियो ट्रैक के रूप में लेता है। कई ठोस, प्राकृतिक तत्वों को लहर के आकार में परिवर्तित करके, दर्शकों को एक विदेशी और स्वप्नलोकीय अनुभूति देते हैं। संरचना की क्षैतिज व्यवस्था कविता में पाठ की व्यवस्था की गूंज उत्पन्न करती है, और पूरा पोस्टर एक ही समय में एक कविता के समान होता है।

इस पोस्टर को बनाने के लिए, हमने फाइबर से भरी हुई कागज का उपयोग किया, जिसे एक तरफ मैट किया गया था ताकि काले-पृष्ठभूमि रंग की संतृप्ति सही बनी रहे। शीर्षक और जानकारी ब्लॉक दोनों विशेष रूप से चांदी के रंग में मुद्रित किए गए थे।

इस अभियान का प्रस्ताव अमूर्त और मूर्त अवधारणाओं को जोड़ता है। इस अद्वितीय संघर्ष को दृश्यीकृत करना एक चुनौती है। प्रकृति से प्रेरित होकर, मैंने आग, पत्तियां, मूंगे आदि जैसे तत्वों को विकृत और विकृत किया। पूरी आरेख दर्शकों को पहली नजर में परिचित लग सकती है, लेकिन अंततः यह विदेशी हो जाती है।

इस डिजाइन के कॉपीराइट चिह-ह्सी चेन के पास हैं। इस डिजाइन को 2022 में A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया गया है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chih-hsi Chen
छवि के श्रेय: Chih-hsi Chen
परियोजना टीम के सदस्य: Chih-hsi Chen
परियोजना का नाम: The Sound of Poetry
परियोजना का ग्राहक: Chih-hsi Chen


The Sound of Poetry IMG #2
The Sound of Poetry IMG #3
The Sound of Poetry IMG #4
The Sound of Poetry IMG #5
The Sound of Poetry IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें