शिंसाइबाशी परियोजना: एक पुराने घर का नवीनीकरण

टाकाको योशिकावा द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय रेस्टोरेंट और वाइन बार

शिंसाइबाशी, ओसाका में स्थित एक ऐतिहासिक पुराने घर को एक रेस्टोरेंट और वाइन बार के रूप में पुनर्निर्मित किया गया है। यह घर कबुकी अभिनेता राइज़ो इचिकावा का था, जो उस समय एक सुपरस्टार थे।

यह घर लगभग 60 वर्ष पहले शिंसाइबाशी के प्रमुख स्थान पर बनाया गया था। जापानी संरचनात्मक डिजाइन की मूल्यवानता को मानते हुए, हमने एक आधुनिक, सुंदर, और नया स्थान बनाया है। प्रवेश द्वार ईडो अवधि के अंत का है, और दीवार इतो जाकुचु की बोया गई चित्रकारी की मोज़ाइक टाइल्स हैं। जापान की सुंदरता का प्रतीक बनने वाले "जाली", "प्लास्टर" और "ईव टाइल" जैसे सामग्री को ताइशो युग की पश्चिमी शैली की इमारतों की याद दिलाने वाले "लाल कालीन", "पीतल" और "तेराकोटा टाइल" के साथ मिलाया गया है।

इस पुराने घर को 60 से अधिक वर्षों तक सुरक्षित रखा गया था, जो एक शहर में केवल वर्गाकार इमारतों के साथ था, इसे पुराने स्वाद को बनाए रखते हुए एक सुविधाजनक और स्वच्छ नए स्थान में परिवर्तित किया गया है। यह परियोजना मार्च 2020 में शुरू हुई थी, जिसे जर्मन डिजाइन अवार्ड (विजेता) प्रदान किया गया था और फरवरी 2022 में अवार्ड समारोह और कार्य प्रदर्शनी फ्रांकफर्ट मेसे अम्बियांटे में आयोजित की गई थी।

यह अनोखे और विषय के बारे में बातचीत करने वाले पुराने लोक घर की पूर्णता ने सड़क का माहौल बदल दिया है और क्षेत्र की मूल्यवानता को बढ़ाया है। कबुकी अभिनेताओं ने एक समय रहने वाले ऐतिहासिक पुराने घर को जापानी गोमांस और शराब का आनंद लेने वाली आधुनिक कला के रूप में परिवर्तित करना एक कार्य था। मैंने कई पारंपरिक जापानी शैलियों को मिलाकर एक अद्वितीय और आधुनिक स्थान डिजाइन किया।

शिंसाइबाशी, ओसाका में स्थित एक ऐतिहासिक पुराने घर को एक रेस्टोरेंट और वाइन बार के रूप में पुनर्निर्मित किया गया है। यह घर 60 से अधिक वर्ष पहले शिंसाइबाशी के प्रमुख स्थान पर बनाया गया था, जो कबुकी अभिनेता राइज़ो इचिकावा का घर था, जो उस समय एक सुपरस्टार थे।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचालन को प्रमाणित करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Takako Yoshikawa
छवि के श्रेय: Main Image, 1-4, All images were created by KASETU SOUZOU Inc. Artistic Director, Takako Yoshikawa
परियोजना टीम के सदस्य: Design: Takako Yoshikawa Artistic Direction: Takako Yoshikawa and Kasetu Sousou Inc. Client : LRN Laboratory
परियोजना का नाम: Shinsaibashi Project
परियोजना का ग्राहक: Takako Yoshikawa


Shinsaibashi Project IMG #2
Shinsaibashi Project IMG #3
Shinsaibashi Project IMG #4
Shinsaibashi Project IMG #5
Shinsaibashi Project IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें