आइगुआना: प्राकृतिक तत्वों का अद्वितीय संगम

लिनिकोव एजेंसी द्वारा डिजाइन किया गया ऊर्जा पेय का पैकेजिंग

आइगुआना, एक ऊर्जा पेय, जिसके पैकेजिंग की डिजाइन ने प्राकृतिक तत्वों को अद्वितीय रूप से अभिव्यक्त किया है।

उत्पाद के नाम 'आइगुआना' और प्राकृतिक तत्वों के उपयोग से प्रेरित होकर लिनिकोव एजेंसी ने ऐसी डिजाइन बनाई है जो आइगुआना की त्वचा को अनुकरण करती है। त्वचा का रंग स्वाद के अनुसार बदलता है। उदाहरण स्वरूप, मूल स्वाद के लिए हरी त्वचा, ट्रॉपिकल स्वाद के लिए नारंगी/सुनहरी और लाल बेरी स्वाद के लिए लाल त्वचा। इन त्वचाओं पर विस्फोटक खरोंचों का निर्माण किया गया है, जो प्रकृति की ऊर्जा और विस्फोटक प्रभाव की अनुभूति देते हैं।

आइगुआना ऊर्जा पेय की संरचना सम्पूर्णतः संतुलित है। सभी घटक एक-दूसरे को पूरी तरह से पूरक बनाते हैं, जिससे ऊर्जावान प्रभाव पैदा होता है। आइगुआना के निर्माण में उपयोग किए गए सभी तत्व प्राकृतिक होते हैं, जो जीवनदायी ऊर्जा और शक्ति का स्वाद देते हैं!

डिजाइन को एल्युमिनियम पर मुद्रित किया जाता है और फिर इसे कैन में तैयार किया जाता है। इसकी तकनीकी विशेषताएं इस प्रकार हैं कि इसका मूल स्वाद जीवनदायी ऊर्जा का होता है, ट्रॉपिकल फलों का स्वाद सिट्रस के नोट्स के साथ आपकी आग को जगाने के लिए तैयार किया गया है, और लाल बेरी का स्वाद बेरी ऊर्जा का सही चार्ज होता है।

इस डिजाइन को बनाने में लिनिकोव एजेंसी की टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसमें आर्ट-निर्देशक और ग्राफिक डिजाइनर लिनिक डिमित्रो और 3D डिजाइनर अलेक्सी अवदुएव्स्की शामिल हैं। इसकी अद्वितीय डिजाइन से यह उत्पाद राफ में खड़ा होता है।

यह परियोजना 2021 में मार्च में लवीव में शुरू हुई थी और अक्टूबर 2021 में लवीव में समाप्त हुई। इस डिजाइन के पीछे की सोच का आधार ग्राहक द्वारा दिए गए नाम 'आइगुआना' पर था। हमारी एजेंसी को तीन रूपों में पावर बैंक की डिजाइन विकसित करने की आवश्यकता थी। कई सादे और संक्षिप्त विकल्प प्रस्तुत किए गए थे। और तुरंत ही पहला विकल्प त्वचा के रूप में सोचा गया था, आइगुआना की त्वचा। यह विचार स्वयं ही उभरा।

इस डिजाइन को बनाने के लिए आइगुआना को मॉडलिंग करने और त्वचा का चयन करने की आवश्यकता थी। इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसकी संरचना पूरी तरह से संतुलित है। सभी घटक एक-दूसरे को पूरी तरह से पूरक बनाते हैं, जिससे ऊर्जावान प्रभाव पैदा होता है।

यह डिजाइन 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में चांदी का पुरस्कार जीतने वाली है। इस पुरस्कार का आवंटन उन डिजाइनों को किया जाता है जो अपनी श्रेष्ठ तकनीकी विशेषताओं और अद्वितीय कला कौशल के लिए प्रशंसा के पात्र होते हैं। ये डिजाइन, जो उत्कृष्टता का प्रदर्शन करती हैं, सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकित करने वाली और आश्चर्य की अनुभूति पैदा करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Dmytro Lynnyk
छवि के श्रेय: Dmytro Lynnyk
परियोजना टीम के सदस्य: Art-Director and graphic designer: Lynnyk Dmytro Designer 3D: Alexey Avduevsky
परियोजना का नाम: Iguana
परियोजना का ग्राहक: Dmytro Lynnyk


Iguana IMG #2
Iguana IMG #3
Iguana IMG #4
Iguana IMG #5
Iguana IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें