अद्वितीय चाय कैप्सूल: अभिनव पैकेजिंग डिजाइन

बीजिंग शियाओगुआन चा कंपनी लिमिटेड द्वारा विकसित

चाय कैप्सूल की पैकेजिंग का डिजाइन चाय पत्तियों और उनकी नसों को अनुकरण करता है। यह उपयोगकर्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाली चाय प्रदान करता है।

चाय कैप्सूल की पैकेजिंग का डिजाइन बीजिंग शियाओगुआन चा कंपनी लिमिटेड द्वारा किया गया है। इसका समग्र डिजाइन चाय पत्तियों और उनकी नसों का अनुकरण करता है। प्रत्येक पैकेज का रंग एक प्रकार की चाय पत्तियों से संबंधित होता है। पैकेज सील पर अदृश्य डॉट मैट्रिक्स की मदद से CTEAO चाय मशीन विभिन्न चाय पैकेजों को त्वरित रूप से पहचान सकती है। इसकी आंतरिक पेटेंटेड संरचना कई बार चाय का विभाजन और निष्कर्षण कर सकती है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अच्छी तरह से बनी और उच्च श्रेणी की चाय मिलती है।

यह डिजाइन अन्य पारंपरिक चाय पैकेजों से अलग है और इसका उपयोग करना आसान है। इसकी अद्वितीयता इसके अंदरूनी डिजाइन में है, जिसकी वजह से उपयोगकर्ता अधिक स्मूथ और फूलों वाली चाय ले सकते हैं। इसमें अदृश्य डॉट मैट्रिक्स पहचान प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया है, जो विभिन्न चाय पैकेजों को पहचानने में सक्षम है और सबसे उपयुक्त चाय निर्माण योजना का चयन कर सकती है। पैकेज नाइट्रोजन-भरी पैकेजिंग के माध्यम से अंदर की चाय पत्तियों की सुरक्षा और संरक्षण कर सकता है। पैकेज नीचे और ऊपर एल्युमिनियम सीलिंग फिल्म का उपयोग करता है। विभिन्न प्रकार की चाय पत्तियों के अनुसार अपनी सामग्री-दबाव बल और समय को अनुकूलित करके, स्वयं विकसित बहु-सिर वजनमापक चाय पत्तियों को पैकेज में नुकसान किए बिना सटीक रूप से डाल सकते हैं।

चाय कैप्सूल की पैकेजिंग का डिजाइन बीजिंग, 2018 से फरवरी 2022 तक किया गया था। इस प्रोजेक्ट में चीन की 6 प्रमुख चाय श्रेणियों को कवर किया गया है, जिसमें 12 विश्व प्रसिद्ध चीनी चायों का चयन किया गया है। इसका उद्देश्य उन्हें उच्च गुणवत्ता वाली जीवनशैली प्रदान करना है, ताकि अधिक से अधिक लोग चीनी चाय के स्वास्थ्य और स्वाद का आनंद ले सकें।

इस डिजाइन की सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि चाय पत्तियों को पूरी तरह से भिगोना। इसलिए, आंतरिक डिजाइन में सिर कवर का उपयोग किया गया है, ताकि पानी के फव्वारे आंतरिक पैकेजिंग तक पहुंच सकें और चाय पत्तियों को पूरी तरह से भिगो सकें। इसके अलावा, दबावनिर्भर निष्कर्षण संरचना कई बार आंतरिक चाय पत्तियों को दबा और निष्कर्षित कर सकती है, जिससे उपयोगकर्ताओं को उच्च श्रेणी की चाय का आनंद मिल सकता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं की प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Beijing Xiaoguan Cha Company Limited
छवि के श्रेय: Beijing Xiaoguan Cha Company Limited
परियोजना टीम के सदस्य: Project Leader: Bing Han Head of Marketing: Lei Ma Industrial Designer: Xing Zhang Packaging Designer: Na Chen Head of Development: Zhou Yongzhuo Product Manager: Chen Xiujuan Head of tea research and development: Zheng Huicong Test Engineer: Peng Mao
परियोजना का नाम: Original Tea Capsule
परियोजना का ग्राहक: Beijing Xiaoguan Cha Company Limited


Original Tea Capsule IMG #2
Original Tea Capsule IMG #3
Original Tea Capsule IMG #4
Original Tea Capsule IMG #5
Original Tea Capsule IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें