पामु Z1 प्रो: अद्वितीय और क्रांतिकारी नॉइज कैंसलेशन ईयरबड्स

शोर को दूर करने वाले वायरलेस ईयरबड्स का नया युग

यह लेख Xiaolu Cai और Chengpeng Xie द्वारा डिज़ाइन किए गए पामु Z1 प्रो, एक अद्वितीय और क्रांतिकारी नॉइज कैंसलेशन वायरलेस ईयरबड्स के बारे में है।

पामु Z1 प्रो एक सक्रिय नॉइज कैंसलेशन वाले वायरलेस ईयरबड्स हैं। ये ईयरबड्स अद्वितीय स्पॉइलर संरचना के साथ सामर्थ्यवान हैं, जिसमें सामने की माइक्रोफ़ोन और छह-माइक्रोफ़ोन डिज़ाइन शामिल है, और AMS चिप तकनीकी एल्गोरिदम के साथ, जिसकी नॉइज-कैंसलिंग तीव्रता 40db तक पहुंच सकती है, जो मौजूदा शोर समस्याओं को प्रभावी रूप से हल करती है।

यह एक ऐसे वायरलेस ईयरबड्स हैं जो मौजूदा शोर समस्याओं को प्रभावी रूप से हल करते हैं। इनमें दोहरे क्वालकॉम ध्वजवाहक ब्लूटूथ और डिजिटल स्वतंत्र सक्रिय शोर निवारण चिपसेट की शक्ति होती है, जिसकी कुल घटाव 40dB तक पहुंच सकती है, जो शोरों द्वारा उत्पन्न की गई क्षतियों को प्रभावी रूप से हल करती है। उपयोगकर्ता दैनिक जीवन या व्यापारिक अवसरों के अनुसार पास-थ्रू कार्य और सक्रिय शोर निवारण के बीच स्विच कर सकते हैं।

इन ईयरबड्स की डिज़ाइन और निर्माण की प्रक्रिया में 5,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं के कान के डेटा का अनुकूलन किया गया है ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि ये ईयरबड्स आरामदायक ढंग से फिट हों। ईयरबड्स और चार्जिंग केस की मुख्य सामग्री इंजेक्शन-मोल्डेड पॉलीकार्बोनेट - एक्राइलोनाइट्राइल ब्यूटाडियन संयुक्त है, जो उत्पाद को हल्के वजन के साथ मजबूती सुनिश्चित करती है। वायरलेस चार्जिंग की सुविधा उपयोगकर्ताओं को विभिन्न परिस्थितियों में अधिक विकल्प प्रदान करती है।

यह ईयरबड्स विभिन्न तकनीकी विशेषताओं के साथ लैस हैं। इनमें शामिल हैं: ईयरबड: चौड़ाई 21.5mm x ऊचाई 27.0mm x गहराई 25.3mm, चार्जिंग केस: चौड़ाई 61.5 mm x ऊचाई 44.7 mm x गहराई 26.9mm। उत्पाद का कुल वजन 45g है, जबकि ईयरफोन का वजन 5g है।

इस प्रोजेक्ट का शुरुआती चरण सितंबर 2020 में चीन के फुजियान प्रांत, शियामेन में शुरू हुआ था और यह 30 सितंबर, 2021 को जारी किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत किए गए अनुसंधान के परिणामस्वरूप, यह ईयरबड्स बनाए गए जो बहुत ही आरामदायक हैं, आसानी से नहीं गिरते हैं और उत्कृष्ट ध्वनि गुणवत्ता प्रदान करते हैं।

इस प्रोजेक्ट की सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि हजारों उपयोगकर्ताओं के कान के डेटा को इकट्ठा करने और उन्हें हमारे लक्ष्य उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त हेडसेट आकार में परिवर्तित करना। दूसरी चुनौती यह थी कि साधारण डिज़ाइन शैली को बनाए रखते हुए उत्पाद के डिज़ाइन विवरण और बनावट को कैसे बनाए रखें। हमने फेडिंग और लोगो उठाए हुए सिल्क स्क्रीन हॉट सिल्वर प्रक्रिया का उपयोग किया।

इस डिज़ाइन को 2022 में A' ऑडियो और साउंड उपकरण डिज़ाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से नवाजा गया था। ब्रॉन्ज A' डिज़ाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिज़ाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xiaolu Cai
छवि के श्रेय: Image #1:Designer Xiaolu Cai,Pamu Z1 PRO,2021. Image #2:Designer Xiaolu Cai,Pamu Z1 PRO,2021. Image #3:Designer Xiaolu Cai,Pamu Z1 PRO,2021. Image #4:Designer Xiaolu Cai,Pamu Z1 PRO,2021. Image #5:Designer Xiaolu Cai,Pamu Z1 PRO,2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer: Xiaolu Cai Designer:ChengPeng Xie
परियोजना का नाम: Pamu Z1 Pro
परियोजना का ग्राहक: Xiaolu Cai


Pamu Z1 Pro IMG #2
Pamu Z1 Pro IMG #3
Pamu Z1 Pro IMG #4
Pamu Z1 Pro IMG #5
Pamu Z1 Pro IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें