सिरोको: चीनी लालटेन से प्रेरित एक अनूठा स्पीकर

शेंगताओ मा द्वारा डिजाइन की गई ध्वनि की नई परिभाषा

सिरोको स्पीकर: पारंपरिक चीनी कला और आधुनिक तकनीक का मेल

जब चीनी लालटेन की सरल और सुंदर संरचना को एक स्पीकर के डिजाइन में ढाला जाता है, तो उसका परिणाम होता है सिरोको - एक अनूठा स्पीकर जो न केवल ध्वनि की गुणवत्ता को बढ़ाता है, बल्कि इसकी मॉड्यूलर डिजाइन के कारण इसे आसानी से संग्रहित और अनुकूलित भी किया जा सकता है। डिजाइनर शेंगताओ मा ने इस स्पीकर को विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए तैयार किया है जो अपने घर की सजावट और ध्वनि की गुणवत्ता दोनों को महत्व देते हैं।

सिरोको की डिजाइन अद्वितीयता इसके हनीकॉम्ब संरचना में निहित है, जो ध्वनि को और अधिक प्रभावी ढंग से प्रसारित और विस्तारित करती है। इसकी मॉड्यूलर डिजाइन उपयोगकर्ताओं को अपने मूड और घर के वातावरण के अनुसार विभिन्न आवरणों को बदलने की सुविधा देती है। इसके अलावा, इसकी रेट्रो स्लाइडिंग एडजस्टमेंट फॉर्म और लकड़ी की संरचना इसे एक पारंपरिक और समकालीन लुक प्रदान करती है।

शेंगताओ मा ने इस स्पीकर को विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए डिजाइन किया है जो अपने घर की सजावट और ध्वनि की गुणवत्ता दोनों को महत्व देते हैं। इसकी डिजाइन प्रक्रिया क्विंगडाओ यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में अगस्त 2023 में शुरू हुई और फरवरी 2024 में समाप्त हुई। इस डिजाइन को अपनी अनूठी विशेषताओं और उच्च गुणवत्ता के लिए 2024 में 'ए' ऑडियो और साउंड इक्विपमेंट डिजाइन अवार्ड में आयरन श्रेणी में पुरस्कार भी मिला है।

सिरोको स्पीकर न केवल एक ध्वनि उपकरण है, बल्कि एक कलात्मक शिल्प भी है जो उपयोगकर्ता के जीवन को संगीत के माध्यम से समृद्ध करता है। इसकी डिजाइन नवाचार और तकनीकी चुनौतियों को पार करने के बाद उपयोगकर्ता को एक अलग उपयोग अनुभव और दृश्य अनुभव प्रदान करती है। इसकी फोल्डेबल डिजाइन और मॉड्यूलर शेल इसे न केवल एक उपयोगी उपकरण बनाती है, बल्कि एक आकर्षक घरेलू सजावट भी बनाती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shengtao Ma
छवि के श्रेय: Shengtao Ma
परियोजना टीम के सदस्य: Shengtao Ma
परियोजना का नाम: Sirocco
परियोजना का ग्राहक: Qingdao Thousand Wood Industrial Design Company Limited


Sirocco IMG #2
Sirocco IMG #3
Sirocco IMG #4
Sirocco IMG #5
Sirocco IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें