म्यूजेग: व्यक्तिगत ध्वनि प्रणाली का नवाचार

ज्यूर्गेन सीडलर द्वारा डिजाइन की गई अद्वितीय ऑडियो अनुभव

आधुनिक जीवनशैली में ध्वनि की गुणवत्ता को नई ऊँचाइयों पर ले जाने वाला डिजाइन

आज के युग में जहाँ ब्लूटूथ स्पीकर्स अपने उत्कृष्ट औद्योगिक डिजाइन, उपयोगिता, कनेक्टिविटी और सस्ती कीमत पर अच्छी ध्वनि प्रदान करते हैं, वहीं प्रीमियम हाईफाई, जिसे हाई-एंड भी कहा जाता है, अभी भी अपने गियर के टावरों से चिपका हुआ है। ज्यूर्गेन सीडलर ने इस बाजारी अवलोकन से प्रेरित होकर नई पीढ़ी के लिए प्रीमियम हाईफाई को अनुकूलित करने का संकल्प लिया। उनका उद्देश्य था कि यह अच्छे डिजाइन के साथ-साथ कम जगह घेरने वाला, आसानी से परीक्षण के लिए सुलभ, उपयोगकर्ता के अनुसार ऑडियो-फिटेड और उपयोगकर्ताओं के तेजी से विकसित होते पर्यावरण में आसानी से एकीकृत हो सके।

म्यूजेग की औद्योगिक डिजाइन सुनहरे अनुपात का उपयोग करके विकसित किए गए एक अंडाकार अनुप्रस्थ-खंड पर केंद्रित है। यह न केवल ध्वनिक गुणों को सकारात्मक रूप से प्रभावित करता है, बल्कि आधुनिक स्थानों में भी सहजता से एकीकृत होता है। यह व्यापक रूप से प्रयुक्त IoT और स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ जुड़ता है, जो दूरस्थ-फिटिंग ध्वनिकी को प्राप्त करने के लिए अनुमति देता है जिससे वांछित ध्वनि प्राप्त हो सके। यह एक विश्वव्यापी अनूठी विशेषता है! मैकेनिकल और इलेक्ट्रोमैकेनिकल घटकों की आयु बढ़ाने के लिए मूल्य संरक्षण अवधारणा, तत्काल उपकरण-मुक्त इलेक्ट्रॉनिक उन्नयन सक्षम करती है।

म्यूजेग का निर्माण एनक्लोजर के लिए थर्मोप्लास्टिक्स को सामग्री के रूप में और संरचनात्मक डिजाइन के रूप में कंपोजिट सैंडविच बिल्डअप के साथ संयोजन करके किया जाता है। यह हमें लकड़ी के आवासों के लिए निर्माण से अधिक कुशल बनाने के लिए आवश्यकतानुसार कठोरता और डैम्पिंग सेट करने की अनुमति देता है। हम निर्माण के लिए केवल पुनर्नवीनीकृत थर्मोप्लास्टिक सामग्री, स्टील और एल्युमीनियम का उपयोग करते हैं ताकि सब कुछ पुनर्चक्रित किया जा सके। एक स्थानीय ऑपरेटिंग सिस्टम के अलावा, दूरस्थ-फिटिंग ध्वनिकी के लिए एक इंटरफ़ेस के रूप में एक क्लाउड सिस्टम विकसित किया गया था।

म्यूजेग को एक पुन: प्रयोज्य फ्लाइट केस में दिया जाता है। जिप खोलें, स्टैंड पर स्क्रू करें, जगह पर रखें, और पेरिफेरल्स से कनेक्ट करें। 6 मिनट में, आप तैयार हैं। मापन और दूरस्थ-फिटिंग ध्वनिकी के बाद, म्यूजेग एप्पल होम, स्पॉटिफाई, या टाइडल जैसे प्रथम-पक्षीय प्लेटफॉर्मों में सहजता से एकीकृत हो जाता है। मापन उपकरण और फ्लाइट केस पुन: उपयोग के लिए एकत्रित किए जाते हैं। हार्डवेयर उन्नयन के मामले में, पुराने इलेक्ट्रॉनिक्स मॉड्यूल को फैक्टरी में वापस किया जाता है और नवीनतम संस्करण से बदल दिया जाता है। व्यक्तिगत सेटिंग्स को क्लाउड से पुनर्स्थापित किया जाता है।

म्यूजेग डिजाइन प्रीमियम ऑडियो को पुनर्परिभाषित करता है, कला, ऑडियो धारणा और स्थिरता के बीच संतुलन बनाकर। इसकी स्लीक, न्यूनतम बाहरी सतह सुनहरे अनुपात पर आधारित एक अंडाकार अनुप्रस्थ-खंड के चारों ओर घूमती है। आधुनिक स्थानों में सहजता से एकीकृत होते हुए, डिजाइन ध्वनिक गुणों को बढ़ाता है। इसकी ऑडियो डिजाइन सिद्धांत पूर्णता पर अनुकूलनशीलता को प्राथमिकता देता है, जो व्यक्तिगत ध्वनि अनुभवों को अनुकूलित करने के लिए दूरस्थ-फिटेड ध्वनिकी की अनुमति देता है। स्थायी डिजाइन तत्काल उपकरण-मुक्त इलेक्ट्रॉनिक उन्नयन प्रदान करता है और इस प्रकार मैकेनिकल और इलेक्ट्रोमैकेनिकल घटकों की आयु बढ़ाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jürgen Seidler
छवि के श्रेय: https://www.loutd.com/
परियोजना टीम के सदस्य: Industrial design: Juergen Seidler Electronics, Algorithms, audio design - Holger Hiebel Software architecture and design: Robert Neumayr
परियोजना का नाम: Musegg
परियोजना का ग्राहक: Loutd


Musegg IMG #2
Musegg IMG #3
Musegg IMG #4
Musegg IMG #5
Musegg IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें