वाइन बैरल क्लासिक: बोतल वाली वाइन की स्थापित धारणाओं को उलटते हुए एक नया आयाम

एंटोनिया स्काराकी द्वारा डिजाइन किया गया एक अनूठा पैकेजिंग डिजाइन

वाइन बैरल क्लासिक, एक नयी वाइन श्रेणी का निर्माण करता है, जो बड़े बैरल से छोटे बैरल में वाइन को ले जाता है, ताकि उसका प्राकृतिक आवास न खोए।

एंटोनिया स्काराकी द्वारा डिजाइन किया गया वाइन बैरल क्लासिक, वाइन की गुणवत्ता को सिर्फ ग्लास कंटेनर में ही संभव मानने वाली स्थापित धारणा को उलटता है। यह डिजाइन वाइन की अद्वितीयता को समझने और उसका आनंद लेने की प्रक्रिया को सामान्यिकृत करता है, जिसे आमतौर पर एक उच्चकोटि की अनुष्ठान के रूप में माना जाता है।

वाइन बैरल क्लासिक का डिजाइन कार्डबोर्ड से बनाया गया है और इसे आसानी से रीसायकल किया जा सकता है। इसके अलावा, इसकी तकनीकी विशेषताएं कार्टन पेपर, एल्युमिनियम बैग, प्लास्टिक टैप और हेक्सागोनल कार्टन बैग शामिल हैं।

वाइन बैरल क्लासिक की अद्वितीयता उसके आकार और डिजाइन में है, जो वाइन के प्राकृतिक घर का प्रतिनिधित्व करता है। इसके अलावा, पैकेज पर टैप के उपयोग से वाइन की सेवा करने की प्रक्रिया को और भी सरल बनाया गया है।

यह परियोजना 2020 के अक्टूबर में एथेंस में शुरू हुई थी और अभी भी जारी है। वाइन स्वाद विज्ञान को सामान्यिकृत करने के लिए सर्जनात्मकता का उपयोग करना हमारे लिए एक अद्वितीय चुनौती थी, जिसने वाइन बैरल क्लासिक के आकार की डिजाइन को इस परियोजना का मुख्य आकर्षण बनाया।

इस डिजाइन को 2022 में ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड का लोहा पुरस्कार प्राप्त हुआ था, जो अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत करता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Antonia Skaraki
छवि के श्रेय: Antonia Skaraki
परियोजना टीम के सदस्य: Greative Director: Antonia Skaraki Art Director: Andreas Deskas
परियोजना का नाम: The Wine Barrel Classic
परियोजना का ग्राहक: Antonia Skaraki


The Wine Barrel Classic IMG #2
The Wine Barrel Classic IMG #3
The Wine Barrel Classic IMG #4
The Wine Barrel Classic IMG #5
The Wine Barrel Classic IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें