नवाचारी शाओक्सिंग शराब की पैकेजिंग: न्वेरहोंग गुइहुआलिंज़ांग

डिजाइनर वेन लियू की अद्वितीय और संवेदनशील डिजाइन

चीनी शाओक्सिंग शराब के प्रतिष्ठित ब्रांड 'न्वेरहोंग' की नई पैकेजिंग डिजाइन 'गुइहुआलिंज़ांग' की रचना डिजाइनर वेन लियू ने की है। इस अद्वितीय डिजाइन में चीनी संस्कृति के प्रतीकों का उपयोग किया गया है।

वेन लियू के अनुसार, न्वेरहोंग गुइहुआलिंज़ांग की डिजाइन की प्रेरणा तुआनशान से ली गई है, जो प्राचीन समयों में एक बेटी की शादी के समय उसके चेहरे को छिपाने के लिए उपयोग की जाती थी। यह खुशियों और पुनर्मिलन का प्रतीक है, जो न्वेरहोंग शराब के साथ मिलता-जुलता है। इसकी अद्वितीयता इसमें है कि यह चीनी संस्कृति के प्रतीकों को आधुनिक डिजाइन में बदल देती है।

बोतल की डिजाइन का एक और महत्वपूर्ण पहलु इसकी सामग्री है। बोतल की सामग्री के रूप में सिलेडॉन का उपयोग किया गया है, जो नर्म और मुलायम होता है। इसके अलावा, बॉक्स को प्रिंट करने के लिए पुनर्प्राप्ति योग्य कागज का उपयोग किया गया है।

इस डिजाइन की खास बात यह है कि इसमें शाओक्सिंग शराब की वर्तमान बाजार की छवि को नई दिशा दी गई है। वेन लियू ने बाजार विश्लेषण के माध्यम से न्वेरहोंग की नई छवि के लिए उपयुक्त तत्वों को चुना है।

यह परियोजना शुरू होने के समय, विभिन्न सामग्रियों के साथ बोतल के लिए प्रयोग किए गए थे, जैसे कि सिरेमिक, ग्लास और पीवीसी। अंततः, न्वेरहोंग शराब की गुणवत्ताओं के अनुसार, बोतल की सामग्री के रूप में सिरेमिक का चयन किया गया।

इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में रजत पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उन डिजाइनों को दिया जाता है जो अपनी तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा के योग्य होते हैं। ये डिजाइन उत्कृष्टता का प्रदर्शन करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकित करने वाली और आश्चर्य की अनुभूति पैदा करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wen Liu
छवि के श्रेय: Wen Liu
परियोजना टीम के सदस्य: Wen Liu Xianguo Wang
परियोजना का नाम: Nverhong Guihualinzang
परियोजना का ग्राहक: Wen Liu


Nverhong Guihualinzang IMG #2
Nverhong Guihualinzang IMG #3
Nverhong Guihualinzang IMG #4
Nverhong Guihualinzang IMG #5
Nverhong Guihualinzang IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें