गरालिस मस्काट लिम्नियो: एक अद्वितीय वाइन पैकेजिंग डिजाइन

मानोस सिगानोस द्वारा लेम्नोस द्वीप की प्रेरणा से बनाई गई अद्वितीय वाइन पैकेजिंग

गरालिस विनरी द्वारा निर्मित दो अत्यधिक गुणवत्ता वाली और ऐतिहासिक वाइनों, लेम्नोस द्वीप की प्राचीन वाइन लिम्नियो और मस्काट ऑफ अलेक्जांड्रिया की पैकेजिंग को एक सामान्य विशेषता, डिजाइन शैली से जोड़ा गया है।

लेम्नोस द्वीप की विशेषताओं से प्रेरित होकर मस्काट सफेद वाइन की पैकेजिंग डिजाइन का विचार आया। यहां की कम ऊंचाई वाली बेलों को उत्तर-पूर्वी आंधियों से झुलसा दिया जाता है। अंगूरों और हवा को महत्व देने और दोनों के संयोजन की आवश्यकता को बल देने के लिए सोने का रंग चुना गया। लिम्नियो लाल वाइन की डिजाइन अवधारणा लेम्नोस के विशिष्ट पारंपरिक गूवेस के आकार पर आधारित थी। ये भूमिगत खुदाई हुई चट्टानें थीं, जिनका उपयोग विनर्स द्वारा मस्ट के किण्वन के लिए किया जाता था, और इन्हें गोल स्लेट्स से मुह बंद कर दिया जाता था। यहां भी सोने का रंग वाइन की महत्ता को उजागर करने के लिए चुना गया।

इन दोनों पैकेजों को अद्वितीय बनाने वाले दो तत्व हैं। चित्रण के समग्र विचार और शैली और लेबल सामग्री की गुणवत्ता। हमारा लक्ष्य पैकेजिंग को आकर्षक और आँखों को भाने वाला बनाना था। इसलिए हमने एक न्यूनतम चित्रण शैली का चयन किया, जिसमें एक आधुनिक चरित्र है। हमने विशेष बनावट वाले कागज, सोने की फॉयल और अक्षरों के लिए चमकदार उत्कीर्ण प्रभाव का चयन भी किया।

यह परियोजना मई 2020 में शुरू हुई और दिसंबर 2020 में समाप्त हुई। विनरी, उत्पादों के लाभ, परंपरा और लेम्नोस द्वीप की विशेषताओं की पहचान और चित्रण करने में अनुसंधान करना सबसे कठिन हिस्सा था।

इस डिजाइन को 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष रेखा, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Manos Siganos
छवि के श्रेय: Photographer: Thanassis kaiafas
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director, Designer: Manos Siganos Copywriter: Gianna Kazakou
परियोजना का नाम: Garalis Muscat Limnio
परियोजना का ग्राहक: Manos Siganos


Garalis Muscat Limnio IMG #2
Garalis Muscat Limnio IMG #3
Garalis Muscat Limnio IMG #4
Garalis Muscat Limnio IMG #5
Garalis Muscat Limnio IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें