ट्सिंगताओ 9 डिग्री: एक अद्वितीय बीयर पैकेजिंग डिजाइन

डिजाइनर जिन ज़ांग द्वारा स्थानीय संस्कृति और ब्रांड को मिलाने की अद्वितीय कोशिश

ट्सिंगताओ 9 डिग्री, जिन ज़ांग द्वारा डिजाइन किया गया बीयर पैकेजिंग डिजाइन, ब्रांड और स्थानीय संस्कृति के बीच संतुलन स्थापित करता है। इस डिजाइन में, चीन की प्रसिद्ध चित्रकला 'व्हाइट क्लाउड्स एंड येल्लो क्रेन्स' से प्रेरणा ली गई है।

ट्सिंगताओ 9 डिग्री एक बीयर पैकेजिंग डिजाइन है जिसमें ब्रांड और स्थानीय संस्कृति को ध्यान में रखा गया है। लेबल के बाएं ओर ब्रांड का नाम हाइलाइट किया गया है, जबकि दाएं ओर, हुबेई का सबसे प्रतिष्ठित "येल्लो क्रेन टॉवर" स्थानीय विशेषताओं को दर्शाने के लिए उपयोग किया गया है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें ब्रांड और स्थानीय संस्कृति को समान महत्व दिया गया है। ट्सिंगताओ बीयर चीन की सबसे प्रसिद्ध बीयर ब्रांडों में से एक है, इसलिए डिजाइनरों ने ब्रांड को दृश्य में पहले हाइलाइट करने का फैसला किया, और स्थानीय संस्कृति को चांदी के रंग में व्यक्त किया।

इस प्रोजेक्ट की सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि ब्रांड और स्थानीय संस्कृति के बीच संतुलन स्थापित करना। डिजाइनरों को उपभोक्ताओं के वस्त्रों की खरीद के तर्क को समझने की आवश्यकता थी, और अंत में उन्होंने ब्रांड को सीमित रूप से हाइलाइट करने का फैसला किया, क्योंकि ब्रांड स्वयं की बहुत उच्च प्रतिष्ठा है।

ट्सिंगताओ बीयर चीन की सबसे प्रसिद्ध बीयर ब्रांडों में से एक है। ब्रांड को हाइलाइट करने के आधार पर, ब्रांड पक्ष को प्रत्येक प्रांत की स्थानीय विशेषताओं को दिखाने की आवश्यकता है।

इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jin Zhang
छवि के श्रेय: Jin Zhang
परियोजना टीम के सदस्य: Jin Zhang
परियोजना का नाम: Tsingtao 9 Degrees
परियोजना का ग्राहक: Jin Zhang


Tsingtao 9 Degrees IMG #2
Tsingtao 9 Degrees IMG #3
Tsingtao 9 Degrees IMG #4
Tsingtao 9 Degrees IMG #5
Tsingtao 9 Degrees IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें