नर्दिन सेयेदसबौंची द्वारा डिजाइन किया गया तांबूरीन ब्रेसलेट

संगीत और नृत्य का अद्वितीय संगम

नर्दिन सेयेदसबौंची द्वारा डिजाइन किया गया तांबूरीन ब्रेसलेट, संगीत और नृत्य के अद्वितीय संगम को प्रस्तुत करता है। यह ब्रेसलेट एक मोबाइल और चलने वाले अंदरी भाग को समावेश करता है, जिसे हिलाने और चलाने से सुंदर और प्यारे ध्वनियाँ उत्पन्न होती हैं।

नर्दिन सेयेदसबौंची ने तांबूरीन ब्रेसलेट को डिजाइन करते समय ब्रह्मांड की संगीतमयता से प्रेरणा ली। उनका मानना है कि विश्व संगीत और नृत्य, ध्वनि और गति, प्रेम और हँसी से बना है। तांबूरीन एक छोटा संगीत उपकरण है जो संगीत के ताल को पूरा करता है। इसे बजाने का अनुभव संगीत बनाने और साथ ही नृत्य करने जैसा होता है।

ब्रेसलेट के निर्माण का प्रक्रिया सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण था। यह ब्रेसलेट तीन भागों में निर्मित होता है और फिर इन्हें संधित किया जाता है। लेजर कट की तुलना में 3D प्रिंटिंग और धातु ढलाई का विकल्प चुनने की चुनौती थी। लेजर कट बहुत सटीक और तेज़ होता है और अंतिम उत्पाद बहुत स्वच्छ और सटीक होता है; हालांकि, ब्रेसलेट की मोटाई 1.5 मिमी से अधिक होने के कारण, यह ईरान में मौजूद उपकरणों की शक्ति से परे है। इसलिए, प्रोजेक्ट 3D प्रिंटिंग रेजिन और धातु ढलाई विधि को उत्पादन के लिए चुना गया था।

तांबूरीन ब्रेसलेट का डिजाइन मिनिमलिस्टिक है और यह सभी आयु वर्गों के लिए उपयुक्त है। यह ब्रेसलेट एस 925 में निर्मित हुआ है। ब्रेसलेट के मूल रूपरेखाएं हाथ से बनाई गई थीं और फिर इन्हें मैट्रिक्स जेमविजन सॉफ्टवेयर में उलटा दिया गया था ताकि प्रोजेक्ट 3-D प्रिंटेड रेजिन मॉडल प्राप्त किए जा सकें। अंतिम उत्पादों को संधित और स्थापित किया गया और इस चरण के बाद, ब्रेसलेट को कास्टिंग के तुरंत बाद हाथ से पॉलिश और घिसा जाता है। चांदी की प्लेटिंग सतह के रंग को स्मूद़ और पॉलिश करने के लिए अंतिम चरण था।

तांबूरीन ब्रेसलेट को 2022 में A' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Nardin Sabounchi
छवि के श्रेय: Main image #1: Photographer Tina Tinati, 2021 Optional Image #1: Photographer Tina Tinati, 2021 Optional Image #2: Photographer Tina Tinati, 2021 Optional Image #3:Photographer Tina Tinati, 2021 Optional Image #4: Photographer Tina Tinati, 2021 Video credits: Tina Tinati, 2021 Music credits: Natacha Atlas - Gafsa - 1997 Model 1: Maryam Sadati Model 2: Salar Azad
परियोजना टीम के सदस्य: Nardin Seyedsabounchi, Niloufar (Masoumeh) Salehi
परियोजना का नाम: Tambourine
परियोजना का ग्राहक: Nardin Sabounchi


Tambourine IMG #2
Tambourine IMG #3
Tambourine IMG #4
Tambourine IMG #5
Tambourine IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें