अत्यंत विलक्षण और अनोखी "एक्जॉटिक मैशअप" डिजाइन

शिन-लान चाओ द्वारा रचित एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन

एक आधुनिक और विलक्षण डिजाइन जो पुरानी और नई विचारधाराओं को मिलाकर एक अद्वितीय रूप प्रस्तुत करती है।

शिन-लान चाओ ने अपनी अद्वितीय और आकर्षक "एक्जॉटिक मैशअप" डिजाइन के माध्यम से एक नया आयाम स्थापित किया है। यह डिजाइन उनके अनुभव और कला का प्रतिपादन करती है, जो उन्हें अन्य डिजाइनरों से अलग करता है। इस डिजाइन में, चाओ ने पूर्वी और पश्चिमी तत्वों के बीच एक अद्वितीय मिश्रण बनाया है, जिसने प्रत्येक क्षेत्र में एक समृद्ध और सूक्ष्म माहौल उत्पन्न किया है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें विभिन्न प्रकार के विंटेज और विदेशी फर्नीचर का संग्रहालय है, जिसमें अद्वितीय विचारों के साथ पुरानी वस्तुओं को फिर से जीवन्त किया गया है। इसके अलावा, इस डिजाइन में बड़े पैमाने पर पारदर्शी फ्रेंच विंडोज का उपयोग किया गया है, ताकि बाहर का विशेष रूप से डिजाइन किया गया क्षेत्र देखा जा सके, जिससे ग्राहकों को स्थानीय और सौंदर्य का एक गहरा प्रभाव मिलता है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें विंटेज फर्नीचर, सूरज की रोशनी को खींचने वाले फ्रेंच विंडोज, बालकनी के लिए निचले तल की व्यवस्था, विंटेज आईने, कसाव और डूबे हुए बैरल सीधे पीठ बोर्ड के साथ फ्रेम हेडबोर्ड, बटन ट्रिम सोफा के साथ किनारा, आदि का उपयोग किया गया है।

इस डिजाइन का निर्माण ताओयुआन, ताइवान में सम्पन्न हुआ था। इसका अध्ययन और अनुसंधान एक 70-पिंग आकार के मॉडल हाउस पर आधारित था, जिसका सुचारु आकारीय डिजाइन एक उच्च गुणवत्ता वाली जीवनशैली प्रदान करता है।

इस डिजाइन की चुनौती यह थी कि डिजाइनर ने छिद्रमय पार्टीशन दीवारों के माध्यम से रहने, भोजन और रसोई क्षेत्रों की योजना बनाई। इसके अलावा, डूबती बालकनी को मुख्य बेडरूम और सार्वजनिक क्षेत्र से जोड़ा गया है; एक बहुकार्यक गोल मेज भी प्रत्येक कमरे के केंद्र में स्थापित की गई है। एक संतुलित स्थान उपयोग ने मूल रूप से सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के बीच अजीब भावना को कम कर दिया है।

इस डिजाइन की छवियों के लिए बौद्धिक संपत्ति और कॉपीराइट क्रेडिट्स युयु इंटीरियर डिजाइन को दिए गए हैं। इस डिजाइन को 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जीबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से नवाजा गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shin-Lan Chao
छवि के श्रेय: YUYU Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Shin-Lan Chao
परियोजना का नाम: Exotic Mashups
परियोजना का ग्राहक: Shin-Lan Chao


Exotic Mashups IMG #2
Exotic Mashups IMG #3
Exotic Mashups IMG #4
Exotic Mashups IMG #5
Exotic Mashups IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें