नवाचारी डिजाइन: "नेव" - एक ताम्र पत्थर टाइल सिस्टम जो जल प्रवाह के साथ मिलकर रेगिस्तानी पर्यावरण में आंतरिक स्थलों को ठंडा करता है

डिजाइनर याएल इसाचारोव की कला, स्थापत्य, और प्रौद्योगिकी का संगम

नेव एक ताम्र पत्थर टाइल सिस्टम है जो जल प्रवाह के साथ मिलकर रेगिस्तानी पर्यावरण में आंतरिक स्थलों को ठंडा करता है। इस ठंडाई की विधि एक स्थानीय पारंपरिक ठंडाई समाधान पर आधारित है और एक स्थानीय आवश्यकता का उत्तर देती है। इस परियोजना में, टाइल एक सामान्य उत्पाद से वापस एक स्थानीय, स्थल के अनुसार तैयार किए गए उत्पाद में परिवर्तित होता है।

याएल इसाचारोव ने नेव को डिजाइन किया है, जो एक ताम्र पत्थर टाइल सिस्टम है जो जल प्रवाह के साथ मिलकर रेगिस्तानी पर्यावरण में आंतरिक स्थलों को ठंडा करता है। इस ठंडाई की विधि एक स्थानीय पारंपरिक ठंडाई समाधान पर आधारित है और एक स्थानीय आवश्यकता का उत्तर देती है। इस परियोजना में, टाइल एक सामान्य उत्पाद से वापस एक स्थानीय, स्थल के अनुसार तैयार किए गए उत्पाद में परिवर्तित होता है। यह सिस्टम न्यूनतम ऊर्जा और जल उपभोग पर काम करता है और हरे निर्माण के लिए उपयोग किया जाता है। सिस्टम में तीन संस्करण हैं: दीवार की टाइलें, पार्टीशन और एक टोटेम - ऊर्ध्वाधर ठंडाई शरीर।

याएल ने इस परियोजना को अक्टूबर 2019 में शुरू किया था, और यह सितंबर 2020 में एक थीसिस परियोजना के रूप में प्रस्तुत की गई थी। डिजाइन विकास तेल अविव, इजरायल में किया गया था, और यह परियोजना नेगेव क्षेत्र, इजरायल के लिए है।

इस डिजाइन को 2022 में A' बिल्डिंग मटेरियल्स और कंस्ट्रक्शन कॉम्पोनेंट्स डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yael Issacharov
छवि के श्रेय: Images #1,#3,#4,#5 : CGI Artist Francesco Maria Lucini, 2020 Images #2: Noa Paul, 2020
परियोजना टीम के सदस्य: Yael Issacharov
परियोजना का नाम: NAVE
परियोजना का ग्राहक: Yael Issacharov


NAVE IMG #2
NAVE IMG #3
NAVE IMG #4
NAVE IMG #5
NAVE IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें