4C: डायमंड्स के बिना डायमंड ज्वेलरी

हन्ना कोर्होनेन द्वारा डिज़ाइन किया गया एक अद्वितीय ज्वेलरी संग्रह

4C ज्वेलरी संग्रह डायमंड्स को एक नई दृष्टि में रखता है, जो एक जैविक और नैतिक विकल्प के रूप में कार्य करता है। इस संग्रह में डायमंड्स को 3D प्रौद्योगिकी के साथ बनाया गया है, जो विभिन्न गेम कटिंग की रूपरेखाओं के समान होता है, और वह सौंदर्य दिखाता है जो आमतौर पर अदृश्य रह जाता है।

4C ज्वेलरी संग्रह का नाम डायमंड के मूल्य को प्रभावित करने वाले घटकों: कट, कैरेट, रंग और स्पष्टता से आता है। एक प्रतिष्ठित और मूल्यवान डायमंड को एक तार पैटर्न में बदलने से उसे एक नई रोशनी मिलती है। चमक को हटाने से आकार को जगह मिलती है और ज्वेलरी एक बहुत ही चित्रात्मक वस्तु बन जाती है, जिसका आंतरिक और बाह्य सतह एक साथ देखी जा सकती है।

डायमंड उद्योग के नैतिक और पारिस्थितिक पहलुओं पर चर्चा का विषय बन चुका है। 4C संग्रह डायमंड्स के बिना डायमंड ज्वेलरी हैं। यह मेरा विवादास्पद टुकड़ा है।

4C ज्वेलरी संग्रह डायमंड्स को पहनने का एक नया तरीका प्रदान करता है और यह वास्तविक डायमंड्स और उनकी चमक और स्थिति के प्रति एक जैविक और नैतिक विकल्प के रूप में कार्य करता है।

संग्रह में डायमंड्स को 3D-प्रौद्योगिकी के साथ बनाया गया है, जो विभिन्न गेम कटिंग की रूपरेखाओं के समान होता है, जो सटीक गणित और तकनीक के साथ बनाई गई होती है, और यह वह सौंदर्य दिखाता है जो आमतौर पर अदृश्य रह जाता है।

संग्रह में चार अलग-अलग कट हैं; ब्रिलियंट, प्रिंसेस, मार्किस और पेयर, और एक सीमित संस्करण हार्ट कट।

विभिन्न समापन; दर्पण पोलिश और मैट पेटीना या गिल्डिंग, संग्रह की तीन-आयामीता को उजागर करने के लिए विरोधाभास प्रदान करते हैं।

यह डिज़ाइन 2022 में A' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिज़ाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिज़ाइन अवार्ड: उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिज़ाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचारिता की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hanna Korhonen
छवि के श्रेय: Image #1 : Photographer Teemu Töyrylä, Studio Töyrylä, 4C collection, 2020 Images #2-5: Photographer Hanna Korhonen, Hanna K Design & Jewellery Oy, 2020 Images #4-5: Hanna K Design & Jewellery Oy, 2020
परियोजना टीम के सदस्य: Hanna Korhonen
परियोजना का नाम: 4 C
परियोजना का ग्राहक: Hanna Korhonen


4 C IMG #2
4 C IMG #3
4 C IMG #4
4 C IMG #5
4 C IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें