अद्वितीय डिजाइन और उनकी प्रेरणा: एंसिह यजदानी की "एफिनिटी" अंगूठी

स्थापत्य और कला के अद्वितीय मिलन का प्रतीक

एंसिह यजदानी द्वारा डिजाइन की गई "एफिनिटी" अंगूठी एक अद्वितीय डिजाइन का प्रतीक है, जो स्थापत्य और कला के अद्वितीय मिलन को दर्शाती है।

एफिनिटी अंगूठी का डिजाइन एक बहाव में बदलते वक्र के आकार में किया गया है। इसके डिजाइन में काले सोने का सामग्री का उपयोग किया गया है, और हरे रंग की इनेमल की पंक्तियां इस पर वक्र और समानांतर तरीके से रखी गई हैं। एफिनिटी अंगूठी का डिजाइन बाकु, आजरबैजान में स्थित हैदर अलीयेव सेंटर के डिजाइन से प्रेरित है, जो जहा हदीद की डिजाइन में से एक है।

एफिनिटी अंगूठी का डिजाइन एक बहाव में बदलते वक्र के आकार में है, जो एक मोड़ की तरह दिखता है। अंगूठी की सतह पर, पंक्तियां एक वक्र आकार में और एक समानांतर दिशा में एक दूसरे से 0.5 मिमी की दूरी पर दोहराई गई हैं, जिनमें काले सोने और हरे रंग की इनेमल का सामग्री है, क्रमशः।

इस अंगूठी का निर्माण 18k काले सोने और इनेमल के साथ किया गया है। इसकी तकनीकी विशेषताएं निम्नलिखित हैं: लंबाई 19.9mm, चौड़ाई 33.2mm, ऊचाई 33.6mm।

एफिनिटी अंगूठी का डिजाइन महिलाओं के लिए एक अंगूठी है जिसे उपयोग करना आसान है। इस डिजाइन परियोजना का निर्माण 2021 में तुर्की में किया गया था।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसमें है कि इसे ऐतिहासिक और कलात्मक पृष्ठभूमि के साथ सामग्री का उपयोग करके आधुनिक अंगूठी डिजाइन के विचार को क्रियान्वित करने के लिए तैयार किया गया है। इसके अनुसार, इनेमल एक अच्छा विकल्प है क्योंकि सोने और चांदी इसके संयोजन में संग्धन नहीं करते हैं। साथ ही, इसकी प्राचीनता, सौंदर्य और उचित मूल्य है जो मांग में वृद्धि से समाज की व्यापारिक और आर्थिक समृद्धि में सुधार करेगा।

एफिनिटी अंगूठी डिजाइन कला और ऐतिहासिक सुरुचि के साथ आधुनिक शैली का संगम है। इस अंगूठी का डिजाइन एक बहाव में बदलते वक्र के आकार में किया गया है। इसके सामग्री में, भूतपूर्व की संस्कृति और कला में ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के साथ इनेमल का उपयोग किया गया है, जो काले सोने पर हरे रंग की स्पेक्ट्रम के साथ है। इस महिला अंगूठी के समग्र डिजाइन विचार बाकु, आजरबैजान में स्थित हैदर अलीयेव सेंटर के डिजाइन से प्रेरित है, जो जहा हदीद की डिजाइन में से एक है।

इस डिजाइन को 2023 में A' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ensieh Yazdani
छवि के श्रेय: Ensieh Yazdani
परियोजना टीम के सदस्य: Ensieh Yazdani
परियोजना का नाम: Affinity
परियोजना का ग्राहक: Ensieh Yazdani


Affinity  IMG #2
Affinity  IMG #3
Affinity  IMG #4
Affinity  IMG #5
Affinity  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें