डांसिंग क्रेन: एक अद्वितीय आभूषण डिजाइन

ChuCui द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय आभूषण

डांसिंग क्रेन, एक अद्वितीय आभूषण डिजाइन, जिसे ChuCui ने डिजाइन किया है, चीनी संस्कृति के प्रमुख प्रतीक, क्रेन को मनाने का एक अद्वितीय तरीका है। यह आभूषण न केवल एक आभूषण है, बल्कि यह एक कला कृति है जो प्राचीन चीनी संस्कृति के प्रतीकों को मनाती है।

डांसिंग क्रेन, एक क्रेन आकार की आभूषण हार है। पूरे क्रेन की गर्दन को एक सुंदर आर्क में मोड़ा गया है, जो पूर्वी कला में रेखा तनाव की खोज को दर्शाता है। डिजाइनरों ने सादे रेखाओं के साथ पूरे टुकड़े का आकार बनाया है, जो क्रेन की पूंछ और पंखों की जटिल रेखाओं के साथ तुलना करती है। यह बहुत संक्रामक है। क्रेन का सिर क्रेन की पूंछ से जुड़ा हुआ है, मानो क्रेन पीछे मुड़कर अपने पंख सजा रही हो, यह क्रेन की जीवंत मुद्रा को दिखाता है।

कारीगरी के हिसाब से: कॉलर के पीछे कई छिपे हुए बक्से और घटक हैं, जिन्हें विभाजित और समूहबद्ध किया जा सकता है। बाएं की पूंछ को एक ब्रोच में विभाजित किया जा सकता है, दाएं की पंख को एक लटकन में विभाजित किया जा सकता है, और बाकी क्रेन के सिर और क्रेन की गर्दन एक-दूसरे का प्रतिबिंब बनाती हैं एक सादी हार, जिसे रोजाना पहना जा सकता है। विभाजन के बाद प्रत्येक आभूषण को सूक्ष्मता से तैयार किया गया है, मौलिक और प्रभावशाली है।

क्रेन की सुंदर गर्दन को 893 सफेद हीरों के साथ रूपरेखित किया गया है, जिनका कुल वजन 10.274 कैरेट है। क्रेन के काले और सफेद पंखों को 381 काले हीरों के साथ सजाया गया है, जिनका कुल वजन 5.605 कैरेट है। क्रेन की पंखों की स्पष्टता को 12 क्रिस्टल आइस जेड के साथ प्रस्तुत किया गया है, जिनका कुल वजन 3.655 कैरेट है। लाल-मुकुट वाले क्रेन की चमकदार मुकुट को 1.38 कैरेट के रूबी से तैयार किया गया है।

डांसिंग क्रेन हार का डिजाइन शंघाई, चीन में लगभग 40 दिनों तक चला। हमें एक ताजगी भरी शाम की हार डिजाइन करनी थी। फूल या अमूर्त तत्वों का अधिकतम उपयोग होता है, जो बहुत अधिक होते हैं और सौंदर्य में थकान हो जाती है। हमें एक विशेष तत्व खोजना था, जिसे देखकर दर्शक हैरान हों, "वाह, कभी देखा नहीं, यह अद्भुत है!"। इसलिए हमने कुछ असामान्य लेकिन बहुत सुंदर और सांस्कृतिक रूप से प्रतिनिधित्व करने वाले तत्वों की खोज शुरू की, और खुशी की बात है कि हमने इसे पा लिया - क्रेन।

डांसिंग क्रेन एक क्रेन आकार की आभूषण हार है। डिजाइनर रेखाओं के साथ क्रेन की झुकी हुई गर्दन को रूपरेखित करते हैं, जो क्रेन की पूंछ और पंखों की जटिल रेखाओं के साथ तुलना करती है। क्रेन का सिर डिजाइन में क्रेन की पूंछ से जुड़ा हुआ है, मानो क्रेन पीछे मुड़कर अपने पंख सजा रही हो।

इस डिजाइन को 2022 में A' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे प्रशंसित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंब करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Qingfeng Shanghai Qingfeng Electronic Technology Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Image #1: Sweet Osmanthus Palace Image #2: Sweet Osmanthus Palace Image #3: Sweet Osmanthus Palace Image #4: Sweet Osmanthus Palace Image #5: Sweet Osmanthus Palace
परियोजना टीम के सदस्य: Qingfeng Shanghai Qingfeng Electronic Technology Co., Ltd.
परियोजना का नाम: Dancing Crane
परियोजना का ग्राहक: Qingfeng Shanghai Qingfeng Electronic Technology Co., Ltd.


Dancing Crane IMG #2
Dancing Crane IMG #3
Dancing Crane IMG #4
Dancing Crane IMG #5
Dancing Crane IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें