मरजान: एक अद्वितीय बायोमॉर्फिक डिजाइन

सबर सजादी द्वारा डिजाइन की गई एक अनूठी संरचना

मरजान, एक बायोमॉर्फिक डिजाइन पर आधारित आधुनिक पुल है, जिसका निर्माण सबर सजादी ने किया है। यह पुल किश द्वीप पर स्थित है और इसका प्रेरणा स्रोत समुद्र के नीचे की दुनिया है।

मरजान पुल का आकार कोरल्स और समुद्र के नीचे की दुनिया से प्रेरित है। कोरल्स ने इस सुंदर द्वीप का निर्माण किया है और वे वर्षों से इसे अपने कंधों पर ले रहे हैं। इन कोरल्स की वृद्धि की भावना, जो समुद्र जल से उभरकर और गहराई में जाने के लिए एक सुखद पथ का नेतृत्व करती है, हमें इस वाणिज्यिक और इंजीनियरी पुल का डिजाइन करने के लिए प्रेरित करती है।

यह पुल केवल बायोमॉर्फ पर आधारित नहीं है, बल्कि इसने समुद्र के बीच में होने की भावना को भी उत्पन्न किया है, जहां आप बैठकर क्षितिज की ओर देख सकते हैं और यादें बना सकते हैं। इसके अलावा, इसके दूसरी ओर एक केंद्रीय तैरता मोबाइल रेस्तरां है जो आपको पुल पर बैठकर कॉन्सर्ट्स या अन्य मनोरंजन शो देखने की अनुमति देता है।

मुख्य डिजाइन सॉफ्टवेयर: रेविट, ऑटो कैड, राइनोसेरोस, ग्रास हॉपर, वीरे, लुमियन, इलस्ट्रेटर, फोटोशॉप सीएस और संरचना सॉफ्टवेयर विश्लेषण।

यह परियोजना किश द्वीप पर स्थित है, जो पर्सियन खाड़ी के उत्तर पूर्व में स्थित है। यहां कॉन्सर्ट हॉल और मरीना पार्क यॉट और नावों के लिए, कैफे दुकानें और जिम पुल के प्रत्येक पक्ष में हैं, मोबाइल तैरता रेस्तरां केंद्र में है जिसमें इंडोर और आउटडोर खुले क्षेत्र हैं जो लोगों की सेवा करने के लिए हैं और साथ ही साथ संगीत कार्यक्रमों और अन्य मनोरंजन शो के लिए मानक संगीत यंत्रों की समायोजन की क्षमता भी है, जो दर्शकों को इसे व्यापक दृष्टिकोण से देखने की अनुमति देता है।

इस परियोजना का निर्माण सितम्बर 2019 में किश द्वीप में शुरू हुआ था और अब तक निर्माणाधीन है।

मरजान पुल एक प्रतीकी परियोजना है जो बायोमॉर्फिक डिजाइन पर आधारित है। इस प्रतीकात्मक डिजाइन की प्रेरणा कोरल और कुछ अन्य प्राणियों से आती है जो कोरल रीफ्स के चारों ओर अपने अस्तित्व के लिए जीवित रहते हैं जैसे कि केकड़े और झींगे। यह साइट एक असाधारण क्षेत्र में स्थित है, जिसे पर्सियन खाड़ी का मोती कहा जाता है, जिसे किश द्वीप कहा जाता है।

इस डिजाइन का इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी नोटिस निम्नानुसार है: छवि #1: इलस्ट्रेटर, सबर सजादी, रेंडर, 2020। छवि #2: इलस्ट्रेटर, सबर सजादी, रेंडर, 2020। छवि #3: इलस्ट्रेटर, सबर सजादी, रेंडर, 2020। छवि #4: इलस्ट्रेटर, सबर सजादी, रेंडर, 2020। छवि #5: इलस्ट्रेटर, सबर सजादी, रेंडर, 2020।

यह डिजाइन A' डिजाइन अवार्ड 2021 में आयरन अवार्ड से सम्मानित की गई थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया गया है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Saber Sajadi
छवि के श्रेय: Saber Sajadi
परियोजना टीम के सदस्य: Navid Mirzamohamadkhalaji, Omid Mirzamohamadkhalaji, Mojtaba Fallahzadehghomi
परियोजना का नाम: Marjan
परियोजना का ग्राहक: Saber Sajadi


Marjan IMG #2
Marjan IMG #3
Marjan IMG #4
Marjan IMG #5
Marjan IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें