बंड: एक आधुनिक यात्रा जो शानदार इतिहास को जीवंत करती है

शंघाई हुआझे बंड रियल एस्टेट कंपनी द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय गार्डन प्रोजेक्ट

बंड प्रोजेक्ट शंघाई के वुकांग महल जैसी स्थानीय क्लासिक इमारतों से हॉरिजॉन्टल लाइनों, वक्र कोनों और आर्ट डेको तत्वों का निष्कर्षण करता है।

बंड प्रोजेक्ट ने वुकांग महल जैसी स्थानीय क्लासिक इमारतों से हॉरिजॉन्टल लाइनों, वक्र कोनों और आर्ट डेको तत्वों का निष्कर्षण किया है। टॉवर इमारतों, पोडियम, गलियारों, दरवाजे के सिरों और घेरे की दीवारों के विवरण पर चम्फर्ड कोन का उपयोग किया गया है। इसके अलावा, फसादों पर वक्र ग्लास और सूक्ष्म लाइनों का संयोजन किया गया है ताकि क्लासिक शैली और आधुनिक रूप का सूक्ष्म संगम दर्शाया जा सके।

विवरणों की डिजाइन स्थानीय सांस्कृतिक संदर्भ का उत्तर देती है। उदाहरण के लिए, साइट पर मौजूद इमारतों के कुछ हिस्सों, जैसे कि विशेष लिंटल्स और ईंट की दीवारें, को मोदर्न सामग्री के साथ एकीकृत किया गया है, ताकि यादों का एक बगीचा बनाया जा सके।

फसाद की डिजाइन चीनी क्लासिकल वास्तुकला के तीन-खंड संयोजन का संदर्भ लेती है, और हॉरिजॉन्टल लाइनों को हाइलाइट करती है। लाइनों की तर्कसंगतता, क्लासिकल स्तंभ रूपों से निष्कर्षित और सटीक गणित पर आधारित, प्रोजेक्ट की वास्तुकला डिजाइन में लागू की गई है। फसादों के रूप को स्कर्टिंग्स के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है। फसादों के अनुपातों को मॉड्यूलस और ग्रिड्स के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है। संरचनाओं के लिए एक समन्वित डिजाइन भाषा का उपयोग किया जाता है।

डिजाइनरों ने नई आवासीय इमारतों और पुराने पड़ोस के सांस्कृतिक संदर्भ के बीच संघटन का ध्यान रखा। प्रोजेक्ट की मास्टर प्लानिंग आस-पास के पर्यावरण के प्रति पूरी सम्मान दिखाती है। इमारतों को अपेक्षाकृत बिखरी हुई तरीके से व्यवस्थित किया गया है, ताकि सड़क के साथ एक खुलापन का अनुभव हो और उच्च घनत्व वाले उच्च अपार्टमेंटों द्वारा लायी जाने वाली दमनकारी भावना को कम किया जा सके।

पोस्ट-पैंडेमिक युग के संदर्भ में मानवीय देखभाल को ध्यान में रखते हुए, डिजाइन टीम ने एक बगीचा सेट किया है जो पांच इंद्रियों के माध्यम से उपचारात्मक शक्ति प्रदान करता है। विशेष रूप से चुने गए पौधों के रंग और सुगंध, साझा कृषि क्षेत्र में उगते फल, और चहचहाते पक्षियों और कीड़ों की आवाज़ निवासियों की दृष्टि, श्रवण, घ्राण, स्पर्श और स्वादन इंद्रियों को सक्रिय करेंगे और उन्हें व्यस्त शहरी क्षेत्र में आंतरिक शांति के क्षण देंगे।

फसादों के लिए डबल-कर्व्ड-सर्फेस स्मॉल स्कर्टिंग्स का उपयोग किया गया है। डिजाइन टीम ने विवरणों को परिष्कृत किया, और पत्थरों, UHPC और एल्युमिनियम प्रोफाइलों के उपयोग द्वारा कई दौरों के नमूना निर्माण किए, ताकि सबसे उपयुक्त सामग्री का निर्णय लिया जा सके और फसादों के लिए अनुकूलित प्रभाव प्राप्त किए जा सकें।

आधुनिक सामग्री और क्लासिकल चीनी सौंदर्यशास्त्र और संयोजन को लागू करके भी परिवेश डिजाइन को नवीनीकृत किया गया है, ताकि और अधिक आकर्षण जोड़ा जा सके। विभिन्न सामग्री की बनावटें भविष्य के जीवन के समृद्ध अनुभव को हाइलाइट करती हैं।

स्थानीय सांस्कृतिक पृष्ठभूमि के आधार पर, शहर के स्वर्ण युग में अत्यधिक लोकप्रिय आर्ट डेको शैली को वास्तुकला, आंतरिक, शिल्पकला, डिजाइन भाषाओं और सामग्री आवेदन के विभिन्न पहलुओं में प्रोजेक्ट में नवीनतम रूप से शामिल किया गया है, जिससे एक आधुनिक लेकिन क्लासिकल छवि बनाई गई है।

डिजाइनरों ने इमारतों के अभिमुखीकरण और लेआउट को ऐसे तरीके से व्यवस्थित किया है जो दृश्यमान नदी के दृश्य को गले लगाता है। इसके अलावा, डिजाइनरों ने आवासीय इमारतों और आंतरिक बगीचों को एक झूलते हुए ढंग से व्यवस्थित किया, ताकि निवासियों को लगातार बगीचों में सैर करने का आनंद मिल सके।

इस डिजाइन को 2023 में A' निर्माण और रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय देती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Greentown China Holdings Limited
छवि के श्रेय: Shanghai Huazhe Bund Real Estate CO.,Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Lai Shengchang Lu Yan Shi Chunhong Fu Haofei
परियोजना का नाम: The Bund
परियोजना का ग्राहक: Greentown China Holdings Limited


The Bund IMG #2
The Bund IMG #3
The Bund IMG #4
The Bund IMG #5
The Bund IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें