क्रिस्टल वर्ल्ड बवाल एक्सक्लूसिव: एक अद्वितीय डिजाइन

मुहम्मद बैहाकी: एक विचारशील डिजाइनर

बवाल एक्सक्लूसिव ब्रांड के लिए मेरी प्रारंभिक प्रेरणा लक्जरी हिजाब थी। मैंने देखा कि हिजाब और स्वारोवस्की क्रिस्टल्स की सुंदरता, पारदर्शिता और काव्य ही ब्रांड दर्शन को सामंजस्यपूर्ण रूप से गठित करते हैं। इसके अलावा, जब मैंने स्वारोवस्की क्रिस्टल्स और हिजाब के बीच गहरे संबंध को व्यक्त करने का विचार किया, तो मैंने इस्लामी आधुनिक लक्जरी डिजाइन को अपने डिजाइन की कुंजी के रूप में देखा।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसके अंतर्गत समृद्ध जटिल नक्काशी, सजावटी मेहराब और क्रिस्टल स्वारोवस्की को प्रतिबिंबित करने में है। डिजाइन को तीन मुख्य खंडों में विभाजित किया गया है: स्टाइलिंग क्षेत्र, प्रचार, और डिस्पेंसरी क्षेत्र, जिसमें पूरे डिजाइन में स्पष्ट शैली और पहचान बनी रहती है। ये तत्व वे नहीं हैं जो लोग सामान्यतः हिजाब बुटीक में देखते हैं, जिससे एक चमकदार क्रिस्टल बनता है।

यह डिजाइन स्वारोवस्की क्रिस्टल्स, आईना, संगमरमर की टाइल्स और स्टेन स्टील लेजर कट के सामग्री का उपयोग करके बनाई गई है। इसका क्षेत्रफल 1300 वर्ग फीट है।

यह डिजाइन मलेशिया की सबसे सुंदर और शानदार बुटीकों में से एक को बनाती है। बुटीक में लगभग 1,00,000 क्रिस्टल्स के उपयोग के साथ, यह निश्चित रूप से किसी भी व्यक्ति की आंखों को आकर्षित करती है जो बुटीक में प्रवेश करता है। विशेष रूप से तैयार की गई यह मोहक लक्जरी डिजाइन, चमकदार क्रिस्टल्स के संयोजन से कॉर्पोरेट तत्वों और विस्तृत कार्यशीलता को वापस लाती है, जो निश्चित रूप से "मॉडर्न लक्ज" के अविस्मरणीय अनुभव को छोड़ देती है।

इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Muhamad Baihaqi
छवि के श्रेय: Photographer : badrul azhar
परियोजना टीम के सदस्य: Muhamad Baihaqi Abdul Rashid and Maryam Anati Mhd Yusop
परियोजना का नाम: Crystal World Bawal Exclusive
परियोजना का ग्राहक: Muhamad Baihaqi


Crystal World Bawal Exclusive   IMG #2
Crystal World Bawal Exclusive   IMG #3
Crystal World Bawal Exclusive   IMG #4
Crystal World Bawal Exclusive   IMG #5
Crystal World Bawal Exclusive   IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें