डिजाइन ड्रिंकिंग: एक नया कदम प्लास्टिक प्रदूषण के खिलाफ

चिली माइंड द्वारा डिजाइन की गई ग्लास स्ट्रॉस

डिजाइन ड्रिंकिंग नामक यह परियोजना चिली माइंड द्वारा तैयार की गई है, जिसमें ग्लास स्ट्रॉस का उपयोग करके प्लास्टिक प्रदूषण को कम करने की कोशिश की गई है।

आपने कभी सोचा है कि प्रतिदिन कितने प्लास्टिक स्ट्रॉस कचरे में फेंके जाते हैं? लाखों? अरबों? दूसरा अनुमान सही है! विश्वभर में प्रतिदिन 3-6 अरब प्लास्टिक स्ट्रॉस कचरे में जाते हैं। फेंके जाने वाली मात्रा लगभग 500 ओर्का व्हेल्स के वजन के बराबर होती है। इसलिए यह अच्छा है कि अंततः 2021 में यूरोपीय संघ में प्लास्टिक पीने के स्ट्रॉस पर प्रतिबंध लगेगा।

बड़े पांच! डिजाइन ड्रिंकिंग सेट - पांच ग्लास स्ट्रॉस के साथ - हम एक प्रभावशाली बयान देते हैं। प्रत्येक स्ट्रॉ अनुग्रहपूर्वक और व्यक्तिगत रूप से उकेरा गया था। पांच स्ट्रॉस - 5 शहर - 5 आभूषण। एक प्रतीत होता हुआ साधारण वस्तु को अब सौंदर्यशाली और जादुई गुण दिया गया है।

यह उच्च गुणवत्ता वाले Schott ग्लास से बनाया गया है, यह म्यूनिख में एक पारंपरिक ग्लास कारखाने में हस्तनिर्मित और पैक किया गया है जो इकोलॉजिकल घास कार्डबोर्ड से मिलता है।

डिजाइन ड्रिंकिंग सेट एक प्यारे से अभिवादन है 19वीं शताब्दी के शिल्पकला के लिए और आज के सतत विचार के साथ डिजाइन संस्कृति को जोड़ता है। पैकेजिंग एक नवीनतम पारिस्थितिकीय घास कार्डबोर्ड से बनी है, स्थानीय रूप से उत्पादित ग्लास स्ट्रॉस एक व्यक्तिगत रूप से निर्मित इनले में स्थिरता से बैठते हैं, जिसमें एक अतिरिक्त सफाई ब्रश भी होता है जो सूती फाइबर से बना होता है। स्ट्रॉस को डिशवॉशर में 1042 बार तक साफ किया जा सकता है और पुनः उपयोग किया जा सकता है। वाह! पीएं और आनंद लें।

यह डिजाइन आईरन ए' सस्टेनेबल प्रोडक्ट्स, प्रोजेक्ट्स और ग्रीन डिजाइन अवार्ड में 2021 में पुरस्कृत की गई थी। आईरन ए' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: chilli mind
छवि के श्रेय: chilli mind
परियोजना टीम के सदस्य: chilli mind Design Team
परियोजना का नाम: Design Drinking
परियोजना का ग्राहक: chilli mind


Design Drinking IMG #2
Design Drinking IMG #3
Design Drinking IMG #4
Design Drinking IMG #5
Design Drinking IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें