स्थायी जीवनशैली के लिए कपड़े: एक नवाचारी डिजाइन

इंद्रे उर्बोनाविसिएने द्वारा डिजाइन किया गया स्थायी और जैविक ड्रेस

बच्चों के जन्म के प्रेरणा से उत्पन्न हुई ईलिया ड्रेस ब्रांड की रचना, बच्चों को सबसे सुरक्षित और बेहतरीन देने की इच्छा को बढ़ाती है। उच्चतम पारिस्थितिकीय मानकों को पूरा करने वाले कपड़ों से बने कपड़े, सिर्फ स्वस्थ और सुखद ही नहीं होते, बल्कि पर्यावरण के प्रति अधिक जिम्मेदार भी होते हैं। ऐसे कपड़े काफी समय तक चलते हैं, त्वचा को सांस लेने देते हैं और इनके खिलाफ सुखद रूप से फिसलते हैं। कपड़े रसायन मुक्त होते हैं, इसलिए ये एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए भी उत्तम होते हैं।

इन क्लासिकल ड्रेसेस को स्थायी सामग्रियों से हाथ से बनाया जाता है, ये ड्रेसेस पारिस्थितिकीय रूप से अनुकूल और नैतिक रूप से विकसित होती हैं। ये समयहीन होती हैं, इसलिए स्थायित्व उपभोक्ताओं को सोचने, जिम्मेदार चुनाव करने, और अपनी आदतों को बदलने पर मजबूर करना चाहिए।

ड्रेस निर्माण की प्रक्रिया में केवल GOTS प्रमाणित जैविक सूती और जैविक लिनन कपड़े का उपयोग किया जाता है जो उच्चतम पारिस्थितिकीय मानकों को पूरा करते हैं।

ये ड्रेसेस 2 से 12 वर्ष की लड़कियों के लिए बनाई जाती हैं। सभी ड्रेसेस पूर्व-आदेश वस्त्र होती हैं - उत्पादन केवल तब शुरू होता है जब आदेश दिया जाता है।

ये ड्रेसेस सामान्य पहनावे के रूप में भी फिट होती हैं और अवसरों पर भी। सफेद जैविक सूती या जैविक लिनन क्लासिक ड्रेसेस बपतिस्मा के लिए भी बढ़िया होती हैं।

ईलिया ड्रेस 2020 में कौनास, लिथुआनिया में बनाई गई थी। ड्रेसेस को सफलतापूर्वक लिथुआनियाई उत्पादन के समर्पित प्रदर्शनी "लिथुआनियाई उत्पाद 2021" में प्रस्तुत किया गया।

ईलिया ड्रेस स्थायी और स्थायी फैशन के भविष्य की पुष्टि करती है, क्योंकि दुनिया भर में अधिक और अधिक लोग पारिस्थितिकी और पारिस्थितिकी अनुकूल उत्पादों के लाभों के प्रति जागरूक हो रहे हैं। वाक्यांश 'कम अधिक है' बहुत अधिक सामान्य हो रहा है क्योंकि उपभोक्ता गुणवत्ता, विशेषता, और स्थायित्व की ओर झुकते हैं। हमारी क्लासिक ड्रेसेस स्लो फैशन का हिस्सा हैं - समयहीन, शानदार और अब और 10 साल बाद पहनने योग्य।

यात्रा की शुरुआत में, एक निर्णय लिया गया कि केवल GOTS प्रमाणित कपड़े का उपयोग किया जाएगा जो उच्चतम पारिस्थितिकीय मानकों को पूरा करते हैं। इन कपड़ों को लिथुआनिया में पाना असंभव है। इनमें से अधिकांश कपड़े स्थायित्व को ध्यान में रखकर उत्पादित होते हैं, और केवल कपड़ों का आदेश देने के कुछ महीनों के भीतर हमारे पास पहुंचते हैं।

ईलिया ड्रेस जैविक और स्थायी लड़कियों के कपड़े बनाती है, जो पारिस्थितिकी अनुकूल सामग्रियों का उपयोग करती है। 100% GOTS प्रमाणित कपड़ों के निर्माण की गई वस्त्र, सिर्फ स्वस्थ और सुखद ही नहीं होते, बल्कि पर्यावरण के प्रति अधिक जिम्मेदार भी होते हैं। ऐसे कपड़े काफी समय तक चलते हैं, त्वचा को सांस लेने देते हैं और इनके खिलाफ सुखद रूप से फिसलते हैं। कपड़े रसायन मुक्त होते हैं, इसलिए ये एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए भी उत्तम होते हैं। ड्रेस की डिजाइन का चयन इस बात को ध्यान में रखते हुए किया जाता है कि वस्त्र स्लो फैशन का हिस्सा होना चाहिए, क्लासिक, समयहीन, शानदार और अब और 10 साल बाद पहनने योग्य।

इस डिजाइन को 2022 में ए' स्थायी उत्पादों, परियोजनाओं और हरित डिजाइन पुरस्कार में आयरन का पुरस्कार प्राप्त हुआ था। आयरन ए' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Indre Urbonaviciene
छवि के श्रेय: All photos – Lukas Kacerauskas / Video - Lukas Kacerauskas / Models – Amile Urbonaviciute, Elija Urbonaviciute, Emilija Kadzeviciute
परियोजना टीम के सदस्य: Indre Urbonaviciene
परियोजना का नाम: Timeless
परियोजना का ग्राहक: Indre Urbonaviciene


Timeless  IMG #2
Timeless  IMG #3
Timeless  IMG #4
Timeless  IMG #5
Timeless  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें