ArtVinegar: अनावश्यक फलों को स्वस्थ सिरका में बदलने का एक अनोखा तरीका

फैंग-पिंग ह्सु की अनोखी डिजाइन

फैंग-पिंग ह्सु ने एक अद्वितीय डिजाइन विकसित की है जो अनावश्यक फलों को स्वस्थ सिरका में बदलने की कला को बढ़ावा देती है।

फलों का अपशिष्ट उत्पादन एक वैश्विक समस्या है। हर साल दुनिया भर में करीब 1.3 अरब टन खाद्य पदार्थ बर्बाद होते हैं, जिसमें से 25% फल और सब्जियां होती हैं। फैंग-पिंग ह्सु ने इस समस्या का समाधान निकालने के लिए ArtVinegar को विकसित किया है, जो एक DIY किट है जिसमें एक ग्लास की बोतल होती है जिसमें अनावश्यक फलों को स्वस्थ सिरका में बदला जा सकता है।

ArtVinegar के डिजाइन की प्रमुख विशेषताएं इसकी स्थायित्व और पुनर्चक्रण क्षमता हैं। ग्लास की बोतल को ब्राउन ग्लास से बनाया गया है, जिसे आमतौर पर पुनः चक्रित किया जाता है, और इसे बबलिंग प्रक्रिया के माध्यम से बनाया गया है। बोतल पर बबल पैटर्न सिरका की किण्वन प्रक्रिया को दर्शाता है।

ArtVinegar का उद्देश्य खाद्य अपशिष्ट को कम करना और स्थायित्व को बढ़ावा देना है। ग्राहक बाजार के उत्पाद विभाग, उत्पाद बाजार या छोटे किसानों के बाजार में अपील करने वाले या सड़ने वाले फलों और सिरका का स्वाद चुन सकते हैं। एक मैनुअल शामिल है। ग्लास की बोतल को बिक्री स्थलों पर पुनः चक्रित करने के लिए लाया जा सकता है।

ArtVinegar का डिजाइन अगस्त 2020 में शुरू हुआ था, और सितम्बर में प्रारंभिक डिजाइन प्रोटोटाइप तैयार हो गए थे। दिसंबर में ग्लास निर्माताओं के साथ, और मार्च 2021 में ताइवान में उम्मीद की जा रही है।

ArtVinegar की डिजाइन को 2021 में A' स्थायी उत्पादों, परियोजनाओं और हरी डिजाइन पुरस्कार में लोहे का पुरस्कार प्राप्त हुआ था। इस पुरस्कार को अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chien-Chen Lai
छवि के श्रेय: All images are self-created.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Fang-Ping Hsu Designer: Chien-Chen Lai Prof.: Kai-Chu Li Spring Pool Glass Industrial Co., Ltd.
परियोजना का नाम: ArtVinegar
परियोजना का ग्राहक: Chien-Chen Lai


ArtVinegar IMG #2
ArtVinegar IMG #3
ArtVinegar IMG #4
ArtVinegar IMG #5
ArtVinegar IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें