अद्वितीय और आकर्षक: चिया-आई त्साई की 'प्रोफाउंड' आवासीय डिजाइन

ले कॉर्बुजिए के पांच आर्किटेक्चर बिंदुओं के साथ आंतरिक डिजाइन की नई समझ

चिया-आई त्साई ने ले कॉर्बुजिए के पांच आर्किटेक्चर बिंदुओं को आंतरिक डिजाइन में लागू करके 'प्रोफाउंड' नामक आवासीय स्थल की रचना की है। इससे उन्होंने फसाद, भूमि योजना, क्षैतिज खिड़कियों और छत बगीचे की स्वतंत्र डिजाइन को सिर्जन किया है।

चिया-आई त्साई ने ले कॉर्बुजिए के पांच आर्किटेक्चर बिंदुओं को आंतरिक डिजाइन में लागू करके 'प्रोफाउंड' नामक आवासीय स्थल की रचना की है। उन्होंने लेआउट को पुनर्गठित किया, स्थान को पुनः परिभाषित किया और मालिक की आवश्यकताओं और स्थान की कल्पना को एकीकृत किया। इससे उन्होंने फसाद, भूमि योजना, क्षैतिज खिड़कियों और छत बगीचे की स्वतंत्र डिजाइन को सिर्जन किया है।

चिया-आई त्साई का मुख्य लक्ष्य प्रकाश समस्या को हल करना है, जिसके लिए उन्होंने प्रकाश, सामग्री और रंग की समझ के आधार पर अध्ययन कक्ष को बीच में स्थापित किया है, जिससे आंतरिक रूप से प्रकाश पर्याप्त रूप से पहुंचता है। उन्होंने डार्क ग्रे रंग और हल्के प्राकृतिक रंग का उपयोग करके स्थान को ऊपरी और निचले स्तर में विभाजित किया है।

इस परियोजना का क्षेत्रफल 92.5 वर्ग मीटर है। इस घर में उपयोग की गई सामग्रियों में लकड़ी और पेंट्स शामिल हैं, जो सभी EEWH प्रमाणन के साथ पर्यावरण अनुकूल सामग्रियाँ हैं। प्राकृतिक पेंट्स का उपयोग वास्तविक बनावट को प्रकट करने के लिए किया गया है। स्थान अच्छी तरह से हवादार है और प्राकृतिक रूप से ठंडा किया जा सकता है।

उन्होंने मुख्य रंग की धुन को अध्ययन कक्ष में लाकर रहने के कमरे तक विस्तारित किया है। लकड़ी और बेत का उपयोग करके उन्होंने कम सीलिंग के लिए शांति की भावना उत्पन्न की है। निजता और पवनीकरण को भी ध्यान में रखते हुए, उन्होंने अध्ययन कक्ष और रहने के कमरे को अलग किया है।

इस परियोजना को सितंबर 2020 में ताओयुआन, ताइवान में पूरा किया गया था। यह डिजाइन आईरन ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड 2021 में आईरन ए' डिजाइन अवार्ड से सम्मानित की गई थी। आईरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chia-I Tsai
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Andy Chang, Profound, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Chia-I Tsai Designer: Bo-Zhang Zhu
परियोजना का नाम: Profound
परियोजना का ग्राहक: Chia-I Tsai


Profound IMG #2
Profound IMG #3
Profound IMG #4
Profound IMG #5
Profound IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें