जीवन के स्रोत से प्रेरित लिंकोंग बायोमेडिकल पार्क

Wsp आर्किटेक्ट्स द्वारा डिज़ाइन किए गए बहुकार्यक ऑफिस

जीवन के स्रोत, डबल-हेलिक्स DNA से प्रेरित इस योजना का निर्माण किया गया है, जो बायोमेडिकल उद्योग का टोटेम चिह्न भी है। यह पार्क 200000 वर्ग मीटर की केंद्रीय परिदृश्य धारी बनाता है।

लिंकोंग बायोमेडिकल पार्क हेनान प्रांत में सरकार द्वारा निवेशित जीवन विज्ञान और बायोटेक्नोलॉजी अनुसंधान और उत्पादन नवाचार और उद्यमिता का सबसे बड़ा पैमाना है। इसमें इंक्यूबेशन प्रयोगशाला सम्पूर्ण केंद्र, पायलट उत्पादन समूह, बड़े पैमाने पर उत्पादन संयंत्र, विशेष लॉजिस्टिक्स प्रणाली, प्रदर्शनी केंद्र और सम्पूर्ण जीवन सुविधाएं शामिल हैं। केंद्रीय परिदृश्य धारी ने भाग को दो क्षेत्रों में विभाजित किया है, जिससे उपयोग की क्षमता को अधिकतम किया जा सकता है, और समग्र लेआउट की वैज्ञानिक प्रकृति को दर्शाया जा सकता है।

इस परियोजना को बायोमेडिकल अनुसंधान और उत्पादन प्रौद्योगिकी की विशेष मंजिल की ऊचाई, स्तंभ की जगह, संरचनात्मक भार, विशेष एयर कंडीशनिंग उपकरण स्थान, अपशिष्ट जल उपचार और सुरक्षित निर्वहन, माल यातायात संगठनात्मक संगठन, और खतरनाक रसायनों की उचित संरक्षण की तकनीकी समस्याओं को हल करने की आवश्यकता होती है। सभी ये विशेष परियोजनाएं संबंधित राष्ट्रीय और औद्योगिक विनिर्देशों और उद्यमों की वास्तविक आवश्यकताओं के अनुसार कड़ी से कड़ी योजना और डिज़ाइन की जाती हैं।

यह पार्क अपने कार्यों के अनुसार दक्षिण और उत्तर में विभाजित है। डिजाइनर ने मध्य में पूर्व-पश्चिम जीवन अक्ष का उपयोग करके उत्तर-दक्षिण संवाद को साकार करने के लिए मुक्त चलने वाले वक्र का उपयोग किया है, जिससे पार्क एक एकीकृत समग्र बन जाता है। इसने पार्क के उत्तर में एक नया मॉड्यूलर उत्पादन केंद्र और पायलट उत्पादन केंद्र बनाया है। स्थान की कोर में डबल हेलिक्स संरचना का उपयोग करके केंद्रीय परिदृश्य के साथ जोड़कर ऊर्ध्वाधर अंतरिक्ष उत्पन्न की गई है। यह आधुनिक बायोमेडिकल उद्योग के सबसे महत्वपूर्ण स्रोत कोड जीन DNA को सम्मानित करता है।

यह डिज़ाइन 2021 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिज़ाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। स्वर्ण A' डिज़ाइन अवार्ड: इसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है, जो डिज़ाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार होते हैं जो कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिपादन करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wsp Architects
छवि के श्रेय: Image #1:Photographer Gao Feng Image #2:Photographer Gao Feng Image #3:Photographer Gao Feng Image #4:Photographer Gao Feng Image #5:Photographer Gao Feng Video Credits: Wsp Architects
परियोजना टीम के सदस्य: Nelson Tam Sun Zhe Weng Jinfan Zhao Minghu Chen Peng Li Donghui Guo Jianlong Li Long Zhang Zeyang Cui Qiaoya Li Yujie Xiao Yipeng Wang Lu Yu Fei
परियोजना का नाम: Linkong Biomedical Park
परियोजना का ग्राहक: Wsp Architects


Linkong Biomedical Park IMG #2
Linkong Biomedical Park IMG #3
Linkong Biomedical Park IMG #4
Linkong Biomedical Park IMG #5
Linkong Biomedical Park IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें