दबपा-शातिन: एक अद्वितीय रेस्टोरेंट डिजाइन द्वारा मिनस वर्कशॉप

एक चीनी खूबसूरती को हांगकांग में लाने की यात्रा

मिनस वर्कशॉप द्वारा डिज़ाइन किया गया दबपा-शातिन, एक अद्वितीय रेस्टोरेंट जो चेंगदू के एक सुंदर दृश्य क्षेत्र के नाम पर नामित है, हांगकांग के सबसे व्यस्त शॉपिंग आर्केड - न्यू टाउन प्लाज़ा में स्थित है।

यह रेस्टोरेंट अपने ग्राहकों को सिचुआन व्यंजन की अद्वितीय रेसिपी प्रदान करने के लिए बनाया गया है। इसकी डिज़ाइन मिनस वर्कशॉप द्वारा की गई है, जिनकी संकल्पना कहानी ने इस मॉल के एक शांत कोने को शहर का लोकप्रिय विषय बना दिया है। दुकान का आकार कोशिका रूप में है और यह मॉल के निचले मंजिल पर स्थित है, एक अज्ञात कोने में। हालांकि, इसकी विशेषता यह है कि यह सामुदायिक मार्ग के पास स्थित है, जहां दिन की उज्ज्वल प्रकाश और उद्यान सजावट है।

मिनस वर्कशॉप के संस्थापक केविन यियू ने "पूर्वी उद्यान की ओर एक आश्चर्यजनक यात्रा" की संकल्पना कहानी का निर्माण किया, जिसका उद्देश्य बाहरी और भीतरी के बीच अंतर्संबंध सृजित करना था, इसे बाहर से एक उद्यान की तरह दिखाना, बजाय इसके कि इसे भीतर से एक दुकान दिखाएं। इसका उद्देश्य यात्रियों को एक अनुप्रेषित समयातीतता के अंतर्गत आश्चर्यजनक चीजें खोजने की अनुमति देना था।

प्रत्येक सेट बैंकेट सीटर को एक बड़े खिड़की दृश्य के पास डिज़ाइन किया गया है, जिसमें ग्राहकों को अतिरिक्त गोपनीयता प्रदान करने के लिए एक अद्वितीय पॉटेड लैंडस्केप होता है। इस प्रकार, लोग अपने भोजन का आनंद लेते हुए अपने स्वयं के लैंडस्केप का आनंद ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त, डिज़ाइन में पाए जाने वाले प्रत्येक टुकड़े की काई प्लेट को इनले किया गया था और वे हमारी डिज़ाइन सहजता के आधार पर स्थापित किए गए थे, हमने पहले कुछ मॉड्यूल बनाए और उन्हें एकदिवसीय प्लेट में परिवर्तित किया, और उन्हें साइट पर सर्वश्रेष्ठ दृश्य संयोजन के लिए परीक्षण किया।

दुकान क्षेत्र को कोशिका रूप में आकार दिया गया है, जिसमें 360 ट्रैफिक संचारण है और क्षेत्र का आकार 2233 वर्ग फुट है। इसकी विशेषताएं इसे अन्य डिज़ाइन से अलग बनाती हैं, जिसमें मिनस वर्कशॉप की क्रिएटिविटी और अद्वितीयता शामिल हैं। यह डिज़ाइन ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिज़ाइन पुरस्कार 2021 में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित हुई है।

इस डिज़ाइन को बनाने में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें एक आकर्षक और स्वागत करने वाली रेस्टोरेंट डिज़ाइन प्रदान करने की आवश्यकता थी, जो इस व्यस्त मॉल में यात्रियों को आकर्षित करती है। ग्राहक चाहते थे कि यह सभी आयु समूहों के लिए उपयुक्त हो, ताकि सिचुआन व्यंजन अधिक मेहमाननवाज हो सके। गोपनीयता भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा था, ग्राहक चाहते थे कि एक असामान्य स्थान हो, जो निजी वार्तालाप को प्रोत्साहित करे, ताकि शहर के हलचल से छोटे समूहों के ग्राहक वहां अधिक समय तक आजादी से रह सकें। अवसरवश निजी कार्यक्रम भी एक अन्य दिशानिर्देश था।

इस डिज़ाइन का स्वामित्व © 2021 मिनस वर्कशॉप लिमिटेड है। इसके छवि अधिकार #1-5: फोटोग्राफर एडमन लियोंग फोटोग्राफी, वेरिएशन, 2021 हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Minus Workshop
छवि के श्रेय: #1-5: Photographer Edmon Leong Photography, Variations, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Dan Wong
परियोजना का नाम: Dabpa-Shatin
परियोजना का ग्राहक: Minus Workshop


Dabpa-Shatin IMG #2
Dabpa-Shatin IMG #3
Dabpa-Shatin IMG #4
Dabpa-Shatin IMG #5
Dabpa-Shatin IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें