बिन्ह चाऊ मिनेरा: एक अनूठी हॉट स्प्रिंग्स रिसॉर्ट

NSDAt द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और आकर्षक रिसॉर्ट

वियतनाम में एक दुर्लभ प्राकृतिक हॉट स्प्रिंग के साथ, NSDAt ने एक अद्वितीय हॉट स्प्रिंग्स रिसॉर्ट का निर्माण किया है जो वन से मिलाने का काम करता है। यह एक ऐसी सुविधा है जो आसपास के प्राकृतिक वातावरण के साथ मिलकर, एक कम आवेशक वास्तुकला की छवि और वाणिज्यिक चेहरा बनाती है।

इस हॉट स्प्रिंग रिसॉर्ट की केंद्रीय सुविधा, गेस्ट हाउस, मौजूदा वन के साथ एकीकृत 'नया वन वाहन' है। यह कृत्रिम भूमि की विशेषता रखता है जो भूमि से दूसरे मंजिल के स्तर तक फैलती है, और सुविधा के अंदर वन की छाप जारी रहती है। दूसरी प्रवेश स्थल पर, जल और पौधे भूमि की कटी हुई सतह से झरने की तरह व्यवस्थित होते हैं, जो इस सुविधा की थीम और जीवंत माहौल को व्यक्त करते हैं।

प्रवेश के शीर्ष पर लहराती कृत्रिम भूमि ने शैल संरचना को अपनाया है, ताकि सीमारहित और सुंदर वक्रीय छत बनाई जा सके। हमने भूमि स्तर से केवल छत को रोशनी देकर लोगों को आकर्षित करने वाले विशाल लालटेन की तरह स्थान को देखने का प्रयास किया। गेस्ट हाउस में एट्रियम 18मीटर द्वारा 18मीटर का स्तंभ-रहित सीढ़ीघर है, इसने इस उच्च-दृश्यता सुविधा में प्रवाह रेखाओं का केंद्र बनाया।

यह परियोजना 2017 में शुरू हुई थी और नवम्बर 2020 में बिन्ह चाऊ, वियतनाम में निर्माण हुई। गेस्ट हाउस, जो इस हॉट स्प्रिंग रिसॉर्ट की केंद्रीय सुविधा है, एक नया वन वाहन है जो मौजूदा वन के साथ एकीकृत है। यह कृत्रिम भूमि की विशेषता रखता है जो भूमि से दूसरे मंजिल के स्तर तक फैलती है, और सुविधा के अंदर वन की छाप जारी रहती है।

इस डिजाइन को 2021 में A' वास्तुकला, भवन और संरचना डिजाइन पुरस्कार में स्वर्ण पुरस्कार से नवाजा गया था। स्वर्ण A' डिजाइन पुरस्कार: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और ज्ञान को दर्शाती हैं। वे प्रशंसित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: NSDAt
छवि के श्रेय: Image #1: NSDat Image #2: NSDat Image #3: NSDat Image #4: NSDat Image #5: NSDat
परियोजना टीम के सदस्य: Direction : NSDat Architecture and interior design : NSDat Landscape design : TOA Landscape Architecture Lighting design : BEAM Graphic design : daruman Local project cooperation : T plus
परियोजना का नाम: Binh Chau Minera
परियोजना का ग्राहक: NSDAt


Binh Chau Minera IMG #2
Binh Chau Minera IMG #3
Binh Chau Minera IMG #4
Binh Chau Minera IMG #5
Binh Chau Minera IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें