हाइक 9: एक अद्वितीय और सूक्ष्म रेस्तरां डिजाइन

जेफ्री ज़ी की अद्वितीयता और नवाचार

हाइक 9, एक शानदार रेस्तरां डिजाइन, जिसे जेफ्री ज़ी ने तैयार किया है, एक अद्वितीय और सूक्ष्म डाइनिंग अनुभव प्रदान करता है।

मूल भवन एक साइकिल पार्किंग गैरेज था, जिसे बुद्धिमानीपूर्वक दो हिस्सों में विभाजित किया गया था: एक पार्किंग डेक जो अब एक डाइनिंग क्षेत्र के रूप में कार्य कर रहा है और एक शुरुआती रसोई; रैंप को वाइन सेलर के रूप में डिज़ाइन किया गया है।

यह परियोजना एक ब्लैक पर्ल रेस्तरां की निजी रसोई है जो सूची में है। इसका डिजाइन रेस्तरां के महत्वपूर्ण अतिथियों के लिए निजी भोज को अनुकूलित करने के लिए किया गया है, ताकि उन्हें खाना खाने और परिवार और दोस्तों के साथ संवाद करने के लिए एक निजी स्थान मिल सके।

सामग्री के लिए, हमने ब्रॉन्ज और काले वालनट का चयन किया है जो बाढ़ प्रकाशित लाइटिंग के साथ मिलान करता है ताकि लोगों को एक गर्म और प्राकृतिक अनुभूति मिल सके। निर्मित कंक्रीट दीवार वास्तुकला की सार को उभारती है, जबकि वाइन सेलर में सफेद ओक का उपयोग करके उच्च-अंत की शराब को संग्रहित करने के लिए एक पेशेवर वाइन कैबिनेट बनाया गया है।

परियोजना कुल 160 वर्ग मीटर को कवर करती है। इसके अलावा, एक खुली रसोई अतिथियों को विभिन्न पकाने की तकनीकों की प्रदर्शनी का आनंद लेने देती है और एक स्वस्थ और विश्वास का माहौल बनाती है।

इस परियोजना की शुरुआत शंघाई में अक्टूबर 2020 में हुई थी और यह शंघाई में दिसंबर 2020 में पूरी हुई। रेस्तरां के मालिकों और JFR स्टूडियो के डिजाइनरों ने इस तेजी से बदलती शहरी जीवन की तनाव में दोस्तों और नियमित ग्राहकों को खाना खाने का एक आत्मीय और सुविधाजनक स्थान प्रदान करने पर सहमति व्यक्त की है।

मूल भवन से साइकिलों का उपयोग करके रैंप को वाइन सेलर में बदलने के अलावा, डिजाइनर ने टेरेस के झुके हुए ऊपरी हिस्से को परतदार किया है, दूसरे मंजिल को खाद्य और शराब की अन्य संग्रहण और प्रदर्शन स्थल के रूप में उपयोग किया। इस प्रकार, मूल छोटे क्षेत्र, कम उपयोग की सीमाएं HIK9 के सभी पहलुओं में प्रदर्शित होने के लाभ बन गई हैं।

यह परियोजना शंघाई में स्थित है। रेस्तरां में हिमालय के चट्टान नमक से बनी एक सूखी उम्र वाले कमरे, एक खुला खाद्य भंडारण क्षेत्र, और एक पेशेवर वाइन सेलर है जो सामग्री के सहज दृश्य और चयन के लिए है। इसके अलावा, एक खुली रसोई अतिथियों को विभिन्न पकाने की तकनीकों की प्रदर्शनी का आनंद लेने देती है, एक स्वस्थ विश्वास का माहौल बनाती है, और लोगों की भावनाओं और स्थान शैली को पूरी तरह से व्यक्त करने वाले बहु-कार्यक्षम भोजन स्थल का निर्माण करती है।

इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से नवाजा गया था। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jeffrey Zee
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Zhuhai, HIK 9, 2020. Image #2: Photographer Zhuhai, HIK 9, 2020. Image #3: Photographer Zhuhai, HIK 9, 2020. Image #4: Photographer Zhuhai, HIK 9, 2020. Image #5: Photographer Zhuhai, HIK 9, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Jeffrey Zee
परियोजना का नाम: Hik 9
परियोजना का ग्राहक: Jeffrey Zee


Hik 9 IMG #2
Hik 9 IMG #3
Hik 9 IMG #4
Hik 9 IMG #5
Hik 9 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें