मोंड्रियन: एक अद्वितीय और आकर्षक लाइटिंग डिजाइन

मोनिका पिंटो दे अल्मेइडा द्वारा सृजित एक अद्वितीय और आकर्षक लाइटिंग डिजाइन

मोंड्रियन, एक अद्वितीय और आकर्षक लाइटिंग डिजाइन, मोनिका पिंटो दे अल्मेइडा द्वारा सृजित, जो न केवल प्रकाश का स्रोत होता है, बल्कि इसे कुछ अधिक प्रेषित करने की क्षमता भी होती है।

मोंड्रियन लैंप का नाम इसके प्रेरणा स्थ्रोत, चित्रकार मोंड्रियन, और न्यू-प्लास्टिसिज्म की गतिविधि से लिया गया है, जिसमें शुद्ध तत्वों, रूपों के संक्षेपण और शुद्ध रेखाओं की खोज होती है। यह लैंप विभिन्न परतों के रंगीन एक्रिलिक से बनी है और इसे स्टील केबलों से लटकाया जाता है जिनकी ऊचाई समायोज्य होती है।

मोंड्रियन, सस्पेंशन लैंप को आसानी से स्टेनलेस-स्टील केबलों के माध्यम से ऊचाई में समायोजित किया जा सकता है, उपयोगकर्ता और स्थापना के लिए चुने गए स्थान की आवश्यकताओं के अनुसार। इसमें एक वायरलेस रिमोट कंट्रोल भी होता है जिससे वांछित प्रकाश की तीव्रता को समायोजित किया जा सकता है। लैंप अनिवार्य रूप से एक रंगीन तत्व लाता है और अपने विभिन्न चार दृश्यों और रंगों के साथ एक गतिशील प्रवाह उत्पन्न करता है।

यह परियोजना 2019 के फरवरी में अनुसंधान और प्रेरणा के साथ शुरू हुई थी। इसके बाद डिजाइन, स्केच और पहले प्रोटोटाइप का निर्माण हुआ। समायोजन और पहले टुकड़े का उत्पादन 2019 के दिसंबर में समाप्त हुआ।

मुख्य रचनात्मक चुनौती इस लैंप के लिए निश्चित रूप से रंगों की संतुलन को प्राप्त करना था ताकि एक टुकड़ा बनाया जा सके जिसमें रूपों और शुद्ध रेखाओं का संक्षेपण हो, जहां आकार, रेखाएं और रंग शुद्ध संतुलन में अस्तित्व कर सकें और उनके सामंजस्य को मजबूत कर सकें।

मोंड्रियन, सस्पेंशन लैंप रंगों, आयामों, और आकारों के माध्यम से भावनाओं को पहुंचाता है। नाम इसकी प्रेरणा, चित्रकार मोंड्रियन की ओर इशारा करता है। यह एक सस्पेंशन लैंप है जिसका आकार एक क्षैतिज धुरी पर रेक्तांगकार है जिसे कई परतों के रंगीन एक्रिलिक से बनाया गया है। लैंप में चार विभिन्न दृश्य होते हैं जो इस संयोजन के लिए उपयोग किए गए छह रंगों द्वारा उत्पन्न संवाद और सामंजस्य का लाभ उठाते हैं, जहां आकार को एक सफेद रेखा और एक पीली परत द्वारा विच्छेदित किया जाता है। मोंड्रियन ऊपर और नीचे दोनों ओर प्रकाश उत्सर्जित करता है, जो एक विस्तृत, गैर-हस्तक्षेपी प्रकाशित करता है, जिसे एक डिमेबल वायरलेस रिमोट द्वारा समायोजित किया जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Mónica Pinto de Almeida
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Ricardo Vieira, 2019. Image #2: Photographer Ricardo Vieira, 2019. Image #3: Photographer Ricardo Vieira, 2019. Image #4: Photographer Ricardo Vieira, 2019. Image #5: Photographer Ricardo Vieira, 2019. Video credits: Art direction and Editing: Mónica Pinto, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Mónica Pinto de Almeida
परियोजना का नाम: Mondrian
परियोजना का ग्राहक: Mónica Pinto de Almeida


Mondrian IMG #2
Mondrian IMG #3
Mondrian IMG #4
Mondrian IMG #5
Mondrian IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें