शानदार ग्लास: एक अद्वितीय टेबल लैंप डिजाइन

केजी इशिकावा द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और सूख्ष्म टेबल लैंप

यह टेबल लैंप एक फेसेटेड पीने का ग्लास को बिना किसी संशोधन के लैंपशेड के रूप में उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लैंपशेड होल्डर में एक अद्वितीय अर्धवृत्ताकार हाथों की संरचना है जो ग्लास के निचले हिस्से को अंदर और बाहर के बीच सुरक्षित रखती है। होल्डर और आधार दोनों ही फेसेटेड ग्लास से बनाए गए हैं। आपका पसंदीदा फेसेटेड पीने का ग्लास लैंप का एक हिस्सा बन सकता है जो एकता की हारमोनियस संरचना के साथ दैनिक जीवन को समृद्ध करने के लिए प्रकाश प्रभाव बनाता है।

शानदार ग्लास नामक यह परियोजना जून 2021 में टोकुशिमा, जापान में शुरू हुई और दिसंबर 2021 में समाप्त हुई, और इस डिज़ाइन को 30 सितंबर 2020 को जापान में उपयोगिता मॉडल अधिकार प्राप्त हुआ। इस परियोजना को साकार करने के लिए, यह आवश्यक था कि एक यंत्र आविष्कार किया जाए जो बिना किसी संशोधन के एक पीने के ग्लास को पकड़ने की क्षमता सतत्वान करे और बिजली का केबल अदृश्य रूप से प्रदान करे। और लैंप के आधार की आवश्यकता होती है फेसेटेड पीने के ग्लास को पकड़ने के लिए अद्वितीय अर्धवृत्ताकार हाथों की संरचना को साकार करने के लिए।

यह एक लंबे समय तक लगा था कि कुछ प्रोटोटाइप बनाकर आसानी से एक पीने के ग्लास को पकड़ने और लॉक करने का तंत्र आविष्कार किया जाए। समस्या को हल किया गया था एक सरल स्क्रू लॉकिंग तंत्र द्वारा, हालांकि यह कठिन था कि पीने के ग्लास को ऐसे ताले नहीं लगाया जा सके ताकि बिजली के केबल पर तनाव न हो। और लैंप का आधार टोकुशिमा ग्लास स्टूडियो के कर्मचारियों (श्री बितो, श्री तोडा और मिस वतनाबे) के सहयोग से ग्लासब्लोइंग द्वारा बनाया गया है।

यह टेबल लैंप एक फेसेटेड पीने का ग्लास को बिना किसी संशोधन के लैंपशेड के रूप में उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लैंपशेड होल्डर में एक अद्वितीय अर्धवृत्ताकार हाथों की संरचना है जो ग्लास के निचले हिस्से को अंदर और बाहर के बीच सुरक्षित रखती है। इसके होल्डर और आधार दोनों ही फेसेटेड ग्लास से बनाए गए हैं। और इसकी रूपरेखा स्पष्ट रूप से नीचे से एक पेडेस्टल के साथ एक प्रकाश रिंग द्वारा प्रक्षेपित होती है। आपका पसंदीदा फेसेटेड पीने का ग्लास लैंप का एक हिस्सा बन सकता है जो एकता की हारमोनियस संरचना के साथ दैनिक जीवन को समृद्ध करने के लिए प्रकाश प्रभाव बनाता है।

इस डिज़ाइन को 2022 में A' लाइटिंग प्रोडक्ट्स और फिक्सचर्स डिज़ाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिज़ाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Keiji Ishikawa
छवि के श्रेय: Video Credits: The favorite luxury faceted drinking glass can be used as a lampshade on the table lamp to create a very beautiful lighting effect. And the outline of the faceted lamp is clearly projected by a pedestal with a light ring.
परियोजना टीम के सदस्य: Keiji Ishikawa
परियोजना का नाम: Shining Glass
परियोजना का ग्राहक: Keiji Ishikawa


Shining Glass IMG #2
Shining Glass IMG #3
Shining Glass IMG #4
Shining Glass IMG #5
Shining Glass IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें