प्रकृति से प्रेरित अद्वितीय मशरूम फ्लोर लैंप

प्रियम दोशी द्वारा डिजाइन किया गया नवीन लैंप

घरों में प्रकृति की छाप लाने वाला एक अनोखा फ्लोर लैंप

आज के युग में जहां हर चीज में नवाचार की तलाश होती है, वहां प्रियम दोशी ने मशरूम के आकार के फ्लोर लैंप के साथ एक अनूठी पहल की है। इस डिजाइन का उद्देश्य न केवल रोशनी प्रदान करना है, बल्कि घरों में प्रकृति की सुंदरता को भी शामिल करना है। इस लैंप की खासियत यह है कि यह महिला कारीगरों द्वारा हाथ से बनाया गया है, जिसमें दो अलग-अलग रंगों के कपड़े का समावेश है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है।

मशरूम लैंप का निर्माण एक धातु के ढांचे पर आधारित है, जिसे पाउडर कोटिंग की गई है ताकि यह टिकाऊ रहे। इसके ऊपर कपड़े को हाथ से सिला गया है। इसमें एक एलईडी लाइट लगी हुई है, जिसे 20 वॉट्स या 40 वॉट्स के विकल्पों में बदला जा सकता है।

इस डिजाइन की खासियत यह है कि यह न केवल एक लैंप है, बल्कि एक कलाकृति भी है जो किसी भी कमरे में जादुई आभा लाती है। इस मशरूम लैंप को चालू करने के लिए बस इसे सॉकेट में लगाना होता है और फिर पैर से चालू किए जाने वाले स्विच का उपयोग करके इसे ऑन किया जा सकता है।

प्रियम दोशी की इस परियोजना का आरंभ नवंबर 2022 में मुंबई, भारत में हुआ था और यह नवंबर 2022 में पूरी होकर रॉ कोलाबोरेटिव एक्ज़िबिशन के 5वें संस्करण में प्रदर्शित की गई थी। इस डिजाइन को आयरन ए' लाइटिंग प्रोडक्ट्स और फिक्स्चर्स डिजाइन अवार्ड 2024 में प्रदान किया गया था।

इस डिजाइन की तस्वीरों के लिए श्रेय प्रियम दोशी और फोटोग्राफर ईशा शाह को जाता है। इस डिजाइन के सभी अधिकार सुरक्षित हैं और यह © 2022, नेम प्लेस एनिमल थिंग के अंतर्गत आता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Priyam Doshi
छवि के श्रेय: Image #1: Creator Priyam Doshi, Photographer Isha Shah Image #2: Creator Priyam Doshi, Photographer Isha Shah Image #3: Creator Priyam Doshi, Photographer Isha Shah Image #4: Creator Priyam Doshi, Photographer Isha Shah Image #5: Creator Priyam Doshi, Photographer Isha Shah
परियोजना टीम के सदस्य: Priyam Doshi
परियोजना का नाम: Mushroom
परियोजना का ग्राहक: Name Place Animal Thing


Mushroom IMG #2
Mushroom IMG #3
Mushroom IMG #4
Mushroom IMG #5
Mushroom IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें