स्थापत्य और डिजाइन: Hsu House द्वारा Chen-Yu Ho और Nien-Ting Hsu

एक आधुनिक आवासीय अपार्टमेंट की अद्वितीय डिजाइन

आधुनिक जीवनशैली के लिए एक अद्वितीय और सुविधाजनक आवासीय अपार्टमेंट, Hsu House, Chen-Yu Ho और Nien-Ting Hsu द्वारा डिजाइन किया गया है।

यह अपार्टमेंट एक खुले मैदान की तरह है, जहां परिवार के सदस्य अपने आप को मुक्त महसूस कर सकते हैं। यहां परिवार के प्रत्येक सदस्य को अपनी गतिविधियों के लिए एक कोना मिलता है। इसके लिए, HH2O डिजाइन वर्कशॉप ने "जीवन की वस्तु" और "रंग योजना" की एक श्रृंखला डिजाइन की है, जो जीवन की चित्र को जोड़ती है।

इस परियोजना का मुख्य बिंदु रसोई का द्वीप है। वृत्ताकार वक्र ने पूरे स्थान को बहाव और मुलायम बनाया है, जबकि रंग आत्मिक हैं। पुस्तकालय मुख्य रूप से लोहे और लकड़ी से बना है। हमने पुस्तकालय के भारी प्रकार को कम करने की कोशिश की है, और धरती की दीवार की सतह की विशेषताओं को उत्कृष्ट बनाया है। प्रवेश द्वार ग्लास ईंटों से बना है। सामग्री की गुणवत्ताएं अंदर और बाहर के बीच के स्थान की पारदर्शिता, गोपनीयता को समन्वयित करती हैं। यह सूरज की संवेदनशीलता और गति का प्रतिबिंबित करता है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें एक श्रृंखला की "रोजमर्रा की वस्तुएं" डिजाइन की गई हैं, जैसे कि रसोई का द्वीप, पुस्तकालय की दीवार, ग्लास ईंट की दीवार प्रवेश, और भोजन की मेज, जो प्रत्येक दृश्य के सुंदर दैनिक जीवन से जुड़ती हैं। HH2O डिजाइन वर्कशॉप की उम्मीद है कि सामग्रियों की सादगी को बनाए रखने और अतिरिक्त सजावटों को हटाने से वास्तविक भावनाओं को उत्पन्न किया जा सकता है, जो परिवार के दैनिक जीवन को बनाता है।

इस परियोजना की शुरुआत जून 2020 में ताइवान में हुई थी और यह जनवरी 2021 में समाप्त हुई। इस परियोजना के लिए केवल बाजार मूल्य का 1/3 (लगभग 23,000 अमेरिकी डॉलर) खर्च किया गया था, जिसमें हमने अपने डिजाइनों को संक्षेपित और सरल बनाया। साथ ही, हमने इस परियोजना में पर्यावरण के अनुकूल रंग और सामग्रियों का उपयोग करने का प्रतिबद्धता ली। इस परियोजना की सफलता को एक महान चुनौती कहा जा सकता है।

इस डिजाइन का मुख्य चित्र HH2O डिजाइन वर्कशॉप, प्रवेश, 2021 है। वैकल्पिक चित्र #1: HH2O डिजाइन वर्कशॉप, दियातोमाइट दीवार और पुस्तकालय, 2021। वैकल्पिक चित्र #2: HH2O डिजाइन वर्कशॉप, रसोई का द्वीप, 2021। वैकल्पिक चित्र #3: HH2O डिजाइन वर्कशॉप, ग्लास ईंट की दीवार, 2021। वैकल्पिक चित्र #4: HH2O डिजाइन वर्कशॉप, भोजन कक्ष, 2021।

इस डिजाइन का कॉपीराइट HH2O डिजाइन वर्कशॉप, 2021 को सुरक्षित है। इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, जो बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CHEN YU HO
छवि के श्रेय: Main image is Image #1: HH2O Design Workshop, Entrance, 2021. Optional Image #1: HH2O Design Workshop, Diatomite Wall and Bookcase, 2021. Optional Image #2: HH2O Design Workshop, Kitchen Island, 2021. Optional Image #3: HH2O Design Workshop, Glass Brick Wall, 2021. Optional Image #4: HH2O Design Workshop, Dining Room, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Architect: Chen-Yu Ho Designer: Nien-Ting Hsu
परियोजना का नाम: Hsu
परियोजना का ग्राहक: CHEN YU HO


Hsu IMG #2
Hsu IMG #3
Hsu IMG #4
Hsu IMG #5
Hsu IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें