वीडियो गेम UI का नया आयाम: ओपुर्गिमाइज़

नी झेन की अनूठी रचना

विज्ञान कथा से प्रेरित एक नवीन गेमिंग अनुभव

वीडियो गेम डिजाइन की दुनिया में नी झेन की नवीनतम प्रविष्टि, 'ओपुर्गिमाइज़', एक ऐसा अनुभव प्रस्तुत करती है जो खिलाड़ियों को एक विज्ञान कथा के भविष्य की दुनिया में ले जाती है। इस गेम का यूजर इंटरफेस (UI) विशेष रूप से विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर समान अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है, चाहे वह एक्सबॉक्स हो या प्लेस्टेशन, लैपटॉप, आईफोन, मैक या पिक्सेल स्मार्टफोन।

इस गेम की विशेषता इसकी अनुकूलनशीलता है, जो विभिन्न स्क्रीन आकारों, रेजोल्यूशन और इनपुट विधियों के बीच सहज संक्रमण सुनिश्चित करती है। इसके अलावा, यह गेम यूनिटी या अनरियल इंजन जैसे आधुनिक गेम इंजनों का उपयोग करता है और बूटस्ट्रैप या रिएक्ट नेटिव जैसे रेस्पोंसिव फ्रेमवर्क्स के साथ UI/UX डिजाइन को साकार करता है।

ओपुर्गिमाइज़ की डिजाइन प्रक्रिया सितंबर 2022 में बे एरिया में शुरू हुई और मार्च 2024 में मार्टिनेज़ में समाप्त हुई। इस दौरान, डिजाइनर नी झेन ने खिलाड़ियों की पसंद और गेमिंग के लिए स्मार्टफोन डिजाइन को समझने के लिए गहन शोध किया। इस शोध में सर्वेक्षण, साक्षात्कार और गेमिंग सत्र शामिल थे, जिसके परिणामों ने स्मार्टफोन डिजाइन में गेमिंग सुविधाओं को प्राथमिकता देने में मदद की।

इस गेम की डिजाइन चुनौतियों में तकनीकी सीमाओं के बावजूद गेमर्स को संतुष्ट करना शामिल था। इसके अलावा, नई तकनीकों के साथ तालमेल बिठाना और डेटा सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी नियमों का पालन करना भी शामिल था।

ओपुर्गिमाइज़ की डिजाइन नोट्स के अनुसार, यह गेम एक अग्रणी विज्ञान कथा रोल प्लेइंग गेम के रूप में खड़ा है, जो खिलाड़ियों को एक डिस्टोपियन भविष्य में ले जाता है जहां जेनेटिक मैनिपुलेशन और सामाजिक विभाजन का बोलबाला है। इस भविष्य की दुनिया में, खिलाड़ी उन व्यक्तियों की भूमिका निभाते हैं जो जेनेटिक रूप से उन्नत अभिजात वर्ग और जेनेटिक रूप से हानिकारक निम्न वर्ग के बीच विभाजित एक दुनिया में नेविगेट करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ni Zhen
छवि के श्रेय: Image #1: Visual Designer Ni Zhen, iPad UI of Opurgimize, 2024. Credit: 3D artist Michael Wersheim Beresin Image #2: Visual Designer Ni Zhen, iMac UI of Opurgimize, 2024. Credit: 3D artist Michael Wersheim Beresin Image #3: Visual Designer Ni Zhen, Pixel product's UI of Opurgimize, 2024. Credit: 3D artist Michael Wersheim Beresin Image #4: Visual Designer Ni Zhen, Macbook UI of Opurgimize, 2024. Credit: 3D artist Michael Wersheim Beresin Image #5: Visual Designer Ni Zhen, iWatch UI of Opurgimize, 2024. Credit: 3D artist Michael Wersheim Beresin
परियोजना टीम के सदस्य: Ni Zhen
परियोजना का नाम: Opurgimize
परियोजना का ग्राहक: Ni Zhen


Opurgimize IMG #2
Opurgimize IMG #3
Opurgimize IMG #4
Opurgimize IMG #5
Opurgimize IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें