पेप्सी का फुटबॉल उत्सव: एक अनूठा डिजाइन अनुभव

पेप्सीको डिजाइन और इनोवेशन की रचनात्मकता

फुटबॉल के जश्न में पेप्सी की अनोखी पहल

पेप्सीको डिजाइन और इनोवेशन टीम ने फुटबॉल प्रेमियों को अपने पैकेजिंग डिजाइन का केंद्र बनाने का निर्णय लिया। इसमें फुटबॉल मैच के दौरान अनुभव की जाने वाली गहन खुशी और अपनी टीम को जीतते देखने की अदम्य प्यास को दर्शाया गया है। विभिन्न राष्ट्रीयताओं के असली प्रतिभाओं की तस्वीरें लेने के बाद, डिजाइन टीम ने उन पर पेंट फिल्टर्स लगाए, जो फुटबॉल प्रशंसकों द्वारा मैच के दौरान चेहरे पर पेंट करने की प्रथा को दर्शाते हैं, साथ ही साथ तस्वीरों को कलात्मक रूप और अनुभव प्रदान करते हैं।

जहाँ भी फुटबॉल है, वहाँ पेप्सी है। ब्रांड ने 2022 में कतर में आयोजित "बिग फुटबॉल इवेंट (BFE)" को एक अनपेक्षित पेप्सी मोड़ के साथ मनाने का निर्णय लिया - जो पहली बार एक अरब देश द्वारा मेजबानी की गई थी। ब्रांड इस आयोजन का आधिकारिक प्रायोजक नहीं था, लेकिन फिर भी इस महत्वपूर्ण इवेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहता था, इसलिए उसे सीमित समय के लिए ऑफर (LTO) पैकेजिंग, मुख्य दृश्य, और एनिमेशन डिजाइन करने की रचनात्मक रणनीति की आवश्यकता थी, जो स्थानीय फुटबॉल प्रशंसकों की सारी उत्सुकता को कैप्चर कर सके।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सिल्वर 'ए' डिजाइन अवार्ड: यह पुरस्कार उन शीर्ष-स्तरीय, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कलात्मक कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक उल्लेखनीय स्तर की उत्कृष्टता का परिचय देते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य की अनुभूति कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: PepsiCo Design and Innovation
छवि के श्रेय: PepsiCo Design and Innovation
परियोजना टीम के सदस्य: PepsiCo Design and Innovation
परियोजना का नाम: Pepsi Big Football Event LTO
परियोजना का ग्राहक: PepsiCo


Pepsi Big Football Event LTO IMG #2
Pepsi Big Football Event LTO IMG #3
Pepsi Big Football Event LTO IMG #4
Pepsi Big Football Event LTO IMG #5
Pepsi Big Football Event LTO IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें