वर्जिन मैरी को समर्पित 'आवर लेडी कलेक्शन'

कैमिला मार्कोंडेस की अद्वितीय आभूषण श्रृंखला

धार्मिक प्रेरणा से उत्पन्न एक अनूठी ज्वेलरी रचना

वर्जिन मैरी के प्रति गहरी निजी भक्ति से प्रेरित होकर, कैमिला मार्कोंडेस ने 'आवर लेडी कलेक्शन' का सृजन किया है, जो कि एक समकालीन आभूषण संग्रह है जो विशिष्टता और शैली का प्रतीक है। सामान्य जन-निर्मित मेडल्स से हटकर, उन्होंने प्रत्येक डिजाइन में सौंदर्य और अनूठापन को समाहित करने का प्रयास किया है।

वर्जिन मैरी की व्यापक रूप से पहचानी जाने वाली छवियों का गहन अन्वेषण करते हुए, कैमिला ने उनके मूल लक्षणों और दृश्य घटकों को कैद किया और फिर उन्हें अपनी विशिष्ट कलात्मक दृष्टिकोण से व्याख्यायित किया।

'आवर लेडी कलेक्शन' विश्व भर में सर्वाधिक सम्मानित वर्जिन मैरी के सात शीर्षकों को प्रदर्शित करता है। प्रत्येक हार — आवर लेडी ऑफ फातिमा, आवर लेडी ऑफ ग्वाडालूपे, आवर लेडी ऑफ ग्रेसेस, आवर लेडी ऑफ द इम्मैक्युलेट कंसेप्शन, आवर लेडी ऑफ लूर्ड्स, आवर लेडी ऑफ माउंट कार्मेल, और आवर लेडी ऑफ अपरेसिडा — सुंदर, नाजुक, और अनूठे डिजाइनों को समेटे हुए है।

सामान्य धार्मिक आभूषणों से अलग, ये टुकड़े विशेष डिजाइन प्रदान करते हैं, जो पारंपरिक मेडल-आकार की छवियों से विचलित होते हैं। इनका उत्पादन लेजर-कट मेटल शीट (सोना, चांदी या स्टेनलेस स्टील) में या विभिन्न धातुओं में ढलाई द्वारा किया जा सकता है।

पहनने की सुविधा के लिहाज से, ये टुकड़े सामान्य हारों के रूप में गले में पहने जा सकते हैं, लेकिन इन्हें कलाई के चारों ओर बांधकर कंगन के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस परियोजना की चुनौती ऐसे ताजा डिजाइन तैयार करने में थी जो दर्शकों के लिए आवर लेडी की आकृतियों के पहचानने योग्य सार को बनाए रखते हैं।

यह डिजाइन 2024 में 'ए' ज्वेलरी डिजाइन अवार्ड के लिए आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 'आयरन ए' डिजाइन अवार्ड' उन अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवीन सृजनों को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के एकीकरण के लिए सम्मानित, ये सृजन पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का योगदान देते हैं, जिससे एक बेहतर दुनिया की रचना होती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Camilla Marcondes
छवि के श्रेय: All Photography: Camilla Marcondes
परियोजना टीम के सदस्य: Camilla Marcondes
परियोजना का नाम: Our Lady Collection
परियोजना का ग्राहक: Camilla Marcondes


Our Lady Collection IMG #2
Our Lady Collection IMG #3
Our Lady Collection IMG #4
Our Lady Collection IMG #5
Our Lady Collection IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें