युआन ली शेंग हुओ: नवाचारी ब्रांड लोगो डिजाइन

फुलस्पीड नेटवर्क टेक्नोलॉजीज हांग्जो की रचनात्मकता

युवा ऊर्जा और सकारात्मक जीवनशैली का प्रतीक

युआन ली शेंग हुओ ब्रांड के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया यह लोगो, युवा और ऊर्जावान ब्रांड छवि को स्थापित करने, सकारात्मक जीवनशैली को बढ़ावा देने और युवा लोगों की सौंदर्य जरूरतों को पूरा करने का उद्देश्य रखता है। इस लोगो में ब्रांड नाम को एक अनूठे ज्यामितीय आकार के साथ मिलाया गया है, और इसमें मुख्य रंग के रूप में एक उज्ज्वल और जीवंत नारंगी का इस्तेमाल किया गया है, जो दृश्य रूप से आकर्षक है। यह उपभोक्ताओं पर एक दीर्घकालिक प्रभाव बनाता है, जिससे बाजार में ब्रांड की प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार होता है।

डिजाइन टीम ने एक वर्ग से त्रिकोणों को काटकर लोगो के पृष्ठभूमि के रूप में एक षट्कोण बनाया है, जिससे यह अधिक पहचानने योग्य और प्रभावशाली बनता है। एक जीवंत नारंगी मुख्य रंग के रूप में, और ब्रांड नाम को तरल रेखाओं के साथ डिजाइन किया गया है, जो लोगो को युवा अनुभूति प्रदान करता है। इसके अलावा, अक्षरों के स्ट्रोक समान झुकाव कोणों को बनाए रखते हैं, जिससे समग्र सामंजस्य में सुधार होता है।

युआन ली शेंग हुओ अपने मुख्य दर्शकों के रूप में 20 से 35 वर्ष की आयु के युवा वयस्कों को लक्षित करता है, जो मुख्य रूप से आत्म-संतुष्टि उपभोग पर ध्यान देते हैं और सुंदर डिजाइनों वाले दैनिक सामानों पर खर्च करने के लिए अधिक इच्छुक होते हैं। उनकी सौंदर्य प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए, डिजाइन टीम ने एक ऐसा लोगो बनाया है जो ऊर्जा से भरपूर है और जीवन के प्रति एक आशावादी दृष्टिकोण का प्रचार करता है।

ब्रांड इस लोगो को उत्पाद पैकेजिंग पर मुद्रित कर सकता है, जिससे उत्पादों की दृश्य अपील बढ़ती है और इस प्रकार ब्रांड पहचान और प्रतिस्पर्धात्मकता बाजार में बढ़ती है। इसके अलावा, ऊर्जावान लोगो 20 से 35 वर्ष की आयु के युवा लोगों के साथ भावनात्मक रूप से प्रतिध्वनित हो सकता है, जिससे ब्रांड की पसंदगी बढ़ती है और ब्रांड और उपभोक्ताओं के बीच एक भावनात्मक संबंध स्थापित होता है।

यह परियोजना सितंबर, 2022 में हांग्जो में डिजाइन की गई थी और जून, 2023 में हांग्जो में लॉन्च की गई थी।

समाज के तेजी से विकास और डिजिटलीकरण के साथ, युवा लोग धीरे-धीरे मुख्य उपभोक्ता शक्तियों में से एक बन रहे हैं। उनकी सौंदर्य प्राथमिकताओं को पूरा करने और एक ब्रांड छवि स्थापित करने के लिए, डिजाइन टीम ने एक जीवंत नारंगी, प्यारे गोले और एक तेज ज्यामितीय पृष्ठभूमि का उपयोग करके एक लोगो बनाया है, जो आधुनिकता के साथ जीवन शक्ति को मिलाता है, जिससे मजबूत दृश्य प्रभाव पैदा होता है और ब्रांड की समावेशिता और रचनात्मकता को दर्शाता है।

इस परियोजना की सबसे बड़ी चुनौती ब्रांड छवि और अवधारणा के साथ लोगो को संरेखित करना था। डिजाइन टीम ने लोगो को एक ज्यामितीय आकृति में ढाला है जो दैनिक उपयोग के लेखों को संग्रहित करने के लिए बॉक्स की याद दिलाता है, जिससे यह सुझाव मिलता है कि ब्रांड में कई मुख्य उत्पाद हैं जिनमें विभिन्न परिदृश्यों में व्यापक अनुकूलता है, जो दैनिक आवश्यकताओं के लिए एक परिष्कृत संग्रह स्टोर बनाने के उसके लक्ष्य को दर्शाता है।

यह लोगो डिजाइन युवा लोगों के लिए एक ब्रांड छवि के नवीनीकरण का प्रतिनिधित्व करता है। एक वर्ग से त्रिकोणों को काटकर एक षट्कोण के रूप में पृष्ठभूमि बनाने के द्वारा, लोगो, ब्रांड का एक सुपर प्रतीक, अधिक पहचानने योग्य है जबकि लक्षित उपभोक्ताओं की मांगों को पूरा करता है जो एक साधारण लेकिन सरल डिजाइन चाहते हैं। एक जीवंत नारंगी मुख्य रंग के रूप में और तरल रेखाओं के साथ डिजाइन किए गए अक्षरों के कारण, लोगो एक युवा अनुभूति प्रदान करता है, जिससे ब्रांड अधिक प्रभावशाली बनता है और इस प्रकार बाजार में उसकी प्रतिस्पर्धात्मकता मजबूत होती है।

यह डिजाइन 2024 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज के लिए सम्मानित किया गया था। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधन क्षमता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर जगह बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Fullspeed Network Technologies(HangZhou) Co.,Ltd.
छवि के श्रेय: Fullspeed Network Technologies(HangZhou) Co.,Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Fullspeed Network Technologies(HangZhou) Co.,Ltd.
परियोजना का नाम: Yuan Li Sheng Huo
परियोजना का ग्राहक: Meituan


Yuan Li Sheng Huo IMG #2
Yuan Li Sheng Huo IMG #3
Yuan Li Sheng Huo IMG #4
Yuan Li Sheng Huo IMG #5
Yuan Li Sheng Huo IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें