सभी को प्यार की आवश्यकता है: चीनी और अंग्रेजी अक्षरों के बीच संवाद की एक अद्वितीय रचना

डिजाइनर पिन गाओ द्वारा विजुअल कम्युनिकेशन की एक कलात्मक रचना

पिन गाओ द्वारा डिजाइन की गई यह पोस्टर, चीनी और अंग्रेजी भाषा के अक्षरों के बीच एक अद्वितीय संवाद स्थापित करती है। यह डिजाइन चीनी अक्षर 'प्यार' को अंग्रेजी अक्षर 'l', 'o', 'v', 'e' और संख्या 2023 से बनाती है, जिसका प्रतीक है संगठन की शक्ति और शांति।

यह डिजाइन प्रोजेक्ट, जो अंग्रेजी फ़ॉन्ट के तत्वों के डिजाइन इतिहास और विकास का अध्ययन करने पर आधारित है, चीनी और पश्चिमी अक्षरों के बीच इंटरैक्शन डिजाइन के तरीकों और उपायों का अन्वेषण करता है। इसका उद्देश्य यह है कि अधिक से अधिक लोग चीनी अक्षरों की कला को समझ सकें, और पूर्व और पश्चिम के बीच अधिक आदान-प्रदान और सहयोग स्थापित कर सकें।

इस कार्य की चुनौती यह थी कि पुराने चीनी अक्षरों को बिना अक्षरों की पहचान को प्रभावित किए अधिक दृश्यमान और चित्रात्मक रूप से डिजाइन करना। इसके लिए उन्होंने फोटोग्राफी और ग्राफिक्स प्रसंस्करण सॉफ़्टवेयर जैसे उपकरणों का उपयोग किया।

यह पोस्टर, विभिन्न सार्वजनिक पर्यावरणों में पोस्ट किया जा सकता है, ताकि स्टूडियो की छवि दिखाई जा सके और मानवों को चेतावनी दी जा सके। इस प्रोजेक्ट का आरंभ अगस्त 2022 में यूके के लंदन में हुआ था और नवम्बर 2022 में समाप्त हुआ।

इस डिजाइन को 2023 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। ये डिजाइन कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Gao Pin
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Gao Pin, Variations, 2022. Optional Image #1 Illustrator Gao Pin Optional Image #2 Illustrator Gao Pin Optional Image #3 Illustrator Gao Pin Optional Image #4. Illustrator Gao Pin
परियोजना टीम के सदस्य: Gao Pin
परियोजना का नाम: All We Need is Love
परियोजना का ग्राहक: Gao Pin


All We Need is Love IMG #2
All We Need is Love IMG #3
All We Need is Love IMG #4
All We Need is Love IMG #5
All We Need is Love IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें