डिजाइन प्रदर्शनी: एक नई शुरुआत का अंतिम बिंदु

वेई जुआन चेन की रचनात्मकता की यात्रा

डिजाइन की दुनिया में एक अंतिम बिंदु कभी भी वास्तविक अंत नहीं होता।

डिजाइन की एक अनूठी प्रदर्शनी, 'एंड पॉइंट स्टार्ट पॉइंट', जिसे वेई जुआन चेन ने सृजित किया है, यह दर्शाती है कि कैसे एक डिजाइन का समापन वास्तव में एक नई शुरुआत का प्रतीक हो सकता है। इस प्रदर्शनी में चेन ने डिजाइन के अंतिम चरण के बाद की खालीपन की भावना को चित्रित किया है, जो एक डिजाइनर को नवीनता और निरंतर विकास की ओर प्रेरित करती है।

इस प्रदर्शनी के माध्यम से, चेन ने दो विशेष रंगों का प्रयोग करते हुए ग्राफिक डिजाइन और पैकेजिंग डिजाइन को एक नया आयाम दिया है। इसमें डीएम, पोस्टर डिजाइन, कार्ड, नोटबुक और स्टेशनरी डिजाइन शामिल हैं। इस प्रकार की रचनात्मकता न केवल दृश्य अनुभव को समृद्ध करती है, बल्कि यह भी दर्शाती है कि कैसे डिजाइन जीवन को सुंदर बना सकता है और समस्याओं का समाधान कर सकता है।

इस प्रदर्शनी का आयोजन 2023 की शुरुआत में किया गया था और इसे ताइनान सिटी के शिन कोंग मित्सुकोशी प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया था। इसके बाद, यह ताइपे नानगांग प्रदर्शनी हॉल और काओह्सियुंग सिटी प्रदर्शनी हॉल में भी प्रदर्शित हुई। चेन के अनुसार, डिजाइन की प्रक्रिया में हर कदम पर चिंतन और नवाचार की भावना को बनाए रखना चाहिए।

इस प्रदर्शनी को 'ए' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड 2024 में ब्रॉन्ज पुरस्कार से नवाजा गया है। इस पुरस्कार के माध्यम से, चेन की रचनात्मकता और उनके डिजाइन की अनूठी शैली को पहचान मिली है।

चिया-हुई लिएन द्वारा 2024 में इस डिजाइन की बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट का दावा किया गया है। इस प्रदर्शनी के माध्यम से, चेन ने डिजाइन के प्रति अपने प्रेम और जीवन के प्रति अपनी सराहना को साझा करने का प्रयास किया है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CHIA-HUI LIEN
छवि के श्रेय: Chia-Hui Lien,2024
परियोजना टीम के सदस्य: CHIA-HUI LIEN
परियोजना का नाम: End-Point Start-Point
परियोजना का ग्राहक: Tainan University of Technology Product Design Department


End-Point Start-Point IMG #2
End-Point Start-Point IMG #3
End-Point Start-Point IMG #4
End-Point Start-Point IMG #5
End-Point Start-Point IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें