शलोम चर्च की 35वीं वर्षगांठ का लोगोटाइप

एलुआन अराउजो द्वारा डिजाइन की गई अनूठी कलाकृति

शलोम चर्च की 35वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बनाया गया यह लोगोटाइप चर्च के मूल्यों और आध्यात्मिक यात्रा का प्रतीक है।

एलुआन अराउजो द्वारा डिजाइन किया गया यह लोगोटाइप चर्च के इतिहास और उसके द्वारा अपनाए गए मूल सिद्धांतों को दर्शाता है। इस डिजाइन में अंक 3 और 5 के माध्यम से न केवल समय की गति को दर्शाया गया है, बल्कि इसमें एक क्रॉस का भी हिस्सा दिखाई देता है, जो चर्च की आध्यात्मिक यात्रा को प्रतिबिंबित करता है।

इस डिजाइन का हर विवरण एक विशेष अनुभव प्रदान करने के लिए सोच-समझकर बनाया गया है, जो चर्च द्वारा वर्षों से अपने अनुयायियों को दी गई सादगी और समर्पण को दर्शाता है। डिजाइन में प्रतिनिधित्व किया गया परंपरा और आधुनिकता का संयोजन प्राचीन मूल्यों और समकालीन मांगों के मिश्रण को दर्शाता है।

इस लोगोटाइप की अनूठी विशेषता इसकी सरलता और विशिष्टता में निहित है। बुनियादी आकारों का उपयोग करते हुए, यह डिजाइन बुजुर्गों और कम शिक्षित सदस्यों के लिए भी समझने में सरल बनाया गया है। इसके अलावा, इसकी विशेषता एक ऊर्ध्वाधर कट है, जो एक समयरेखा के रूप में कार्य करता है और चर्च के लिए प्राचीन और आधुनिक समय को अलग करता है।

इस डिजाइन को विभिन्न प्रकार के सामग्रियों का उपयोग करके और सुनहरे अनुपात के ग्रिड की मदद से बनाया गया है ताकि आकार प्राप्त किए जा सकें। इस लोगोटाइप का आकार विभिन्न प्रकार के उत्पादों के अनुसार भिन्न हो सकता है।

इस डिजाइन की रचना ने चर्च की 35वीं वर्षगांठ के उत्सव के लिए एक नया चरण चिह्नित किया है जिसमें बच्चे, युवा और वयस्क सभी समान रूप से आनंद ले सकते हैं।

इस डिजाइन को ब्रोंज ए' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड 2024 में पुरस्कार मिला है। यह अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की पुष्टि करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Eluan Araujo
छवि के श्रेय: Eluan Araujo - Ash Midia, 2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Eluan Araujo
परियोजना का नाम: 35 Anos Shalon
परियोजना का ग्राहक: Ash Midia


35 Anos Shalon IMG #2
35 Anos Shalon IMG #3
35 Anos Shalon IMG #4
35 Anos Shalon IMG #5
35 Anos Shalon IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें