हनोई सोफा: नवाचारी डिजाइन जो स्थायित्व को परिभाषित करता है

युकी वांग द्वारा डिजाइन किया गया एक अनूठा फ्लैट-पैक सोफा

टॉवर ऑफ हनोई से प्रेरित एक सोफा जो असेंबली को सरल और मजेदार बनाता है।

विश्वव्यापी लोकप्रिय बुद्धि खिलौना, टॉवर ऑफ हनोई से प्रेरणा लेकर युकी वांग ने हनोई सोफा की रचना की है। इस सोफे की डिजाइन न केवल असेंबली को आसान और आनंददायक बनाती है, बल्कि पैकेजिंग, भंडारण और परिवहन की लागत और मात्रा को भी अनुकूलित करती है। यह सोफा स्थायी डिजाइन की अवधारणा के अनुरूप है और इसकी संरचना पर्यावरण-अनुकूल सामग्रियों से बनी है।

हनोई सोफा की अनूठी विशेषता इसकी फ्लैट पैकेजिंग है। इसे चार लकड़ी के स्तंभों पर असबाबवाले हिस्सों को जोड़कर 4 मिनट में आसानी से जोड़ा जा सकता है, और इसे बिना किसी उपकरण या धातु के भागों के विपरीत भी आसानी से अलग किया जा सकता है। सोफा बेस और लकड़ी के स्तंभों के बीच के जोड़ों में धागे होते हैं जो संरचना को मजबूती प्रदान करते हैं। स्तंभों के शीर्ष पर कैप्स भी धागेदार होते हैं। पैक किए गए सोफे की मात्रा एक सज्जित सोफे की मात्रा का केवल 2/5 होती है, जिससे पैकेज, भंडारण और परिवहन की लागत अनुकूलित होती है।

हनोई सोफा की मुख्य संरचना बीच लकड़ी से बनी है, जो लकड़ी के स्तंभों के लिए सीढ़ियों को तराशने और जोड़ों और स्तंभों के शीर्ष पर कैप्स के लिए धागे बनाने के लिए पर्याप्त कठोर है। धागेदार भागों को घुमाकर, हम सोफे के लिए एक मजबूत संरचना प्राप्त कर सकते हैं। यह रोचक संरचना हमारे प्रयोग के माध्यम से सत्यापित की गई है।

इस परियोजना की शुरुआत सितंबर 2023 में हांग्जो में हुई और यह फरवरी 2024 में हांग्जो में पूरी होगी। संरचनात्मक परीक्षण पूरा हो चुका है और सोफे को मई 2024 में लॉन्च किया जाना निर्धारित है। इस डिजाइन को फर्नीचर डिजाइन अवार्ड 2024 में रजत पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, जो उत्कृष्टता के उच्च स्तर को प्रदर्शित करता है और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य और आश्चर्य को प्रस्तुत करता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yuqi Wang
छवि के श्रेय: Yuqi Wang
परियोजना टीम के सदस्य: Yuqi Wang
परियोजना का नाम: Hanoi
परियोजना का ग्राहक: Kuka Home Jason Furniture (Hangzhou) Co., Ltd.


Hanoi IMG #2
Hanoi IMG #3
Hanoi IMG #4
Hanoi IMG #5
Hanoi IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें