ओल्मेडो HR: विशिष्टता और सुलभता का संगम

लुका क्विंटावल्ली द्वारा नवीन वाहन डिजाइन

विकलांग जनों के लिए एक नई पहुंच और स्थान की सृष्टि

ओल्मेडो HR, जो कि लुका क्विंटावल्ली द्वारा डिजाइन किया गया है, एक ऐसा वाहन है जो विकलांग जनों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इसकी अनूठी डिजाइन और संरचना इसे अन्य वाहनों से अलग बनाती है। ओल्मेडो HR की डिजाइन प्रेरणा फिएट डोब्लो की 20 वर्षों की सफलता से ली गई है, जिसमें बिना चेसिस या मैकेनिकल भागों में परिवर्तन किए एक छोटे वाहन को सुलभ बनाने का विचार शामिल है।

इसकी अनूठी विशेषताएं में इसकी स्ट्रीमलाइन्ड ग्लेज़्ड उच्च छत शामिल है, जो वाहन के आकार के अनुरूप है और इसे एक बहु-उपयोगी कार की तरह दिखाई देती है। इसकी डिजाइन रियलाइजेशन तकनीक में ट्विलिंग ट्विन डोर और पोलराइज्ड साइड और फ्रंट विंडोज जैसे नवीन समाधान शामिल हैं, जो इसे और भी प्रयोगात्मक बनाते हैं।

ओल्मेडो HR की डिजाइन टीम ने इसे एक ऐसे वाहन के रूप में प्रस्तुत किया है जो न केवल दृष्टिकोण से आकर्षक है बल्कि विकलांग जनों के लिए पूर्णतः सुलभ भी है। इसकी डिजाइन चुनौतियों में एक उच्च-छत वाले वाहन को सुंदर और सुलभ बनाना शामिल था, जिसे नए निर्माण सिद्धांत के परिचय द्वारा हल किया गया।

इस डिजाइन को 2024 में A' व्हीकल, मोबिलिटी और ट्रांसपोर्टेशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार मिला है, जो इसकी उत्कृष्टता और नवीनता को स्वीकार करता है। इस परियोजना की शुरुआत 2020 में इटली के रेग्गियो एमिलिया में हुई थी और यह 2024 में उपलब्ध होगी।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Olmedo Special Vehicles Spa
छवि के श्रेय: Olmedo Special Vehicles Spa
परियोजना टीम के सदस्य: LUCA QUINTAVALLI
परियोजना का नाम: Olmedo HR
परियोजना का ग्राहक: OLMEDO HR


Olmedo HR IMG #2
Olmedo HR IMG #3
Olmedo HR IMG #4
Olmedo HR IMG #5
Olmedo HR IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें