एखो: पारंपरिक कारीगरी का आधुनिक अवतार

वेइकियांग याओ की डिजाइन विरासत

जब पारंपरिक कारीगरी आधुनिक डिजाइन से मिलती है

पंद्रहवीं शताब्दी की यूरोपीय रेट्रो सिलाई डिजाइन प्रेरणा से उत्पन्न 'एखो' नामक इस परियोजना में, डिजाइनर वेइकियांग याओ ने पारंपरिक कारीगरी की भावना को आधुनिक डिजाइन के साथ मिलाकर एक अनूठी कलात्मक और सांस्कृतिक वातावरण दी है। इस कुर्सी की डिजाइन में न केवल उपयोगिता का ध्यान रखा गया है, बल्कि यह लोगों की सांस्कृतिक धरोहर को भी संजोए हुए है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता इसकी रेट्रो सिलाई डिजाइन कारीगरी है, जो कि आधुनिक डिजाइन के साथ संयुक्त होकर उत्पाद को एक विशिष्ट दृश्य प्रतीक और कारीगरी प्रदान करती है। इस डिजाइन के माध्यम से कंपनी का लोगो उत्पाद के आकार का एक हिस्सा बन जाता है, जिससे ब्रांड छवि को प्रचारित और मजबूत किया जा सकता है।

एखो श्रृंखला की उत्पादन प्रक्रिया में पर्यावरण के अनुकूल पीयू चमड़े का उपयोग होता है, और इसमें 28D कॉटन का उपयोग होता है जो उच्च प्रतिरोधकता वाला होता है। उत्पादन की दक्षता बढ़ाने के लिए एक श्रृंखला की मानकीकृत प्रौद्योगिकी भी निर्धारित की गई है।

इस परियोजना की शुरुआत जनवरी 2023 में शेन्ज़ेन में हुई और सितंबर 2023 में यहाँ पर ही समाप्त हुई। आधुनिक जीवन की तेज़ गति में, लोगों की आवश्यकता है कि उनके पास सांस्कृतिक और कारीगरी वाले उत्पाद हों जो उनकी सौंदर्य जरूरतों को संतुष्ट करें और जीवन की गुणवत्ता को दर्शाएं।

एखो श्रृंखला ने उत्पादन की दक्षता में सुधार के लिए मानकीकृत तकनीकों की एक श्रृंखला बनाई है। इस श्रृंखला के उत्पादों को दबाव, टॉर्क और बॉक्स परीक्षणों में सफलता प्राप्त हुई है। इस डिजाइन को 2024 के 'ए' फर्नीचर डिजाइन पुरस्कार में कांस्य पदक प्राप्त हुआ है, जो उत्कृष्ट और रचनात्मक डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की पुष्टि करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ziel Home Furnishing Technology Co., Ltd
छवि के श्रेय: Ziel Home Furnishing Technology Co., Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Kunhong Li,Ziwei Wan,Weiqiang Yao,Puschmann Leon,Shengjie He,Zhe Gao,Xu Wang,Gongai Liu,Yexin Wang
परियोजना का नाम: Ekho
परियोजना का ग्राहक: Ziel Home Furnishing Technology Co., Ltd.


Ekho IMG #2
Ekho IMG #3
Ekho IMG #4
Ekho IMG #5
Ekho IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें