वुडांग पर्वत: एक सांस्कृतिक धरोहर की दृश्य विरासत

याओ वू द्वारा डिजाइन की गई वुडांग पर्वत की अनूठी विजुअल डिजाइन

चीन के प्राचीन वुडांग पर्वत से प्रेरित एक अद्वितीय डिजाइन परियोजना का परिचय।

वुडांग पर्वत, जो चीनी ताओवाद और ताई ची की जन्मस्थली है, अपने अतुलनीय सांस्कृतिक महत्व के लिए विख्यात है। 1994 में इसके प्राचीन स्थापत्य समूह को विश्व सांस्कृतिक धरोहर में शामिल किया गया था। याओ वू द्वारा डिजाइन किया गया यह विजुअल डिजाइन परियोजना वुडांग पर्वत की अद्वितीयता और गौरव को दर्शाती है।

इस परियोजना में विभिन्न आकारों के 3 चित्रण, 3 लोगो डिजाइन, वुडांग मिथक और स्थानीय जीवों पर आधारित पैटर्न डिजाइन, और फ्लैगशिप स्टोर का आंतरिक डिजाइन शामिल हैं। मुख्य लोगो डिजाइन में वुडांग पर्वत के इतिहास और गंभीरता को प्रतिबिंबित करने के लिए जटिल डिजाइन का चयन किया गया है।

इस डिजाइन को वास्तविकता में उतारने के लिए विभिन्न सामग्रियों का चयन किया गया है, जिसमें पोस्टकार्ड, पोस्टर और अन्य सांस्कृतिक रचनात्मक कार्य शामिल हैं। पैकेजिंग बॉक्स का आकार 18cm*18cm है, जिसकी सतह पर गर्म मुद्रांकन के साथ उभरा हुआ पैटर्न डिजाइन और यूवी कवर के साथ चित्रण प्रदर्शित किया गया है।

वुडांग पर्वत की इस डिजाइन परियोजना की शुरुआत जुलाई 2023 में बीजिंग में हुई और दिसंबर 2023 में समाप्त हुई। इस परियोजना के अंतर्गत वुडांग संस्कृति को समझने और पुनर्निर्माण करने पर गहन शोध किया गया है।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' सांस्कृतिक धरोहर और संस्कृति उद्योग डिजाइन पुरस्कार में कांस्य पुरस्कार प्राप्त हुआ है। यह पुरस्कार उत्कृष्ट और रचनात्मक डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की प्रामाणिकता को प्रमाणित करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wu yao
छवि के श्रेय: Wu yao
परियोजना टीम के सदस्य: Original designer:Wu yao Illustration designer:Zhang yuchen Illustration designer:Xie boxing Graphic designer:Tan zhen Graphic designer:Zheng ziyang Graphic designer: Tang Wenhu 3D designer:Liao hao Photographer:Zhou Tingjue
परियोजना का नाम: Wudang Mountain
परियोजना का ग्राहक: Beijing Wuyao Cultural and Creative Co. Ltd.


Wudang Mountain IMG #2
Wudang Mountain IMG #3
Wudang Mountain IMG #4
Wudang Mountain IMG #5
Wudang Mountain IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें