फ्रेंच और वाबी-साबी शैली का अद्भुत संगम: वार्म गिफ्ट

डिजाइनर तेंग-शेंग त्साओ की अनूठी रचना

एक अनोखे आवासीय डिजाइन की यात्रा

जब एक ग्राहक ने नरम फ्रेंच शैली की इच्छा जताई, जिसमें पत्थर की बनावट को उजागर किया जाए, तो डिजाइनर तेंग-शेंग त्साओ ने उनकी जरूरतों को समझते हुए पेशेवर सलाह और समायोजन प्रदान किया। उन्होंने विषय को क्रीमी सफेद वाबी-साबी शैली के रूप में परिभाषित किया और विवरणों में सोने के तत्वों को जोड़कर विलासिता की भावना को आकार दिया। डिजाइनर ने फ्रेंच और वाबी-साबी शैलियों के बीच सामान्य जमीन की तलाश की और समरूपता के डिजाइन के माध्यम से फ्रेंच शैली को दर्शाते हुए व्यवस्था में शांति की भावना प्रस्तुत की।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषताएं फ्रेंच और वाबी-साबी शैलियों का संयोजन हैं, जो न्यूनतम, प्राकृतिकता और सौंदर्यशास्त्र की शुद्धता पर जोर देते हैं। यह शैली सादगी और परिष्कार पर केंद्रित है। वक्रता इसकी प्रमुख विशेषता है, जो स्थान को एक नरम और अधिक प्रवाही रूप प्रदान करती है। एक विशाल, वक्रित सीलिंग के साथ, डिजाइनर ने सार्वजनिक क्षेत्र को एक अंडाकार आकार में विभाजित किया, जिससे लिविंग रूम में बीम की असुविधा को खत्म किया गया। वक्रित छत में छत को ऊपर की ओर विस्तारित करने के लिए जगह प्रदान की गई है, जबकि इंटीरियर में रेखीय लाइट्स और एयर कंडीशनिंग वेंट्स को एक साफ और उज्ज्वल छत बनाने के लिए फिट किया गया है।

इस परियोजना का नाम 'वार्म गिफ्ट' ग्राहक की अपेक्षाओं और जीवन की दृष्टि से आया है। एक व्यक्ति के लिए एक घर के रूप में, आराम और सुविधा आवश्यक हैं। डिजाइनर ने ग्राहक के विचार के अनुसार फ्रेंच शैली को वाबी-साबी शैली के साथ संतुलित किया। डिजाइनर ने साइट की उच्च-मंजिला प्रकाश व्यवस्था के पूरक के लिए वक्रों और क्रीमी सफेद जैसे क्लासिक तत्वों का उपयोग किया। इसके अलावा, ग्राहक के पास एक प्रिय पालतू जानवर है, इसलिए परियोजना ने पालतू-अनुकूल सामग्री का चयन किया और पालतू जानवर की जरूरतों के अनुसार लेआउट की व्यवस्था की।

इस डिजाइन को बनाने में तीन चुनौतियां थीं। सबसे पहले, छत में बड़े बीम थे। डिजाइनर ने छत में एक अंडाकार आकार का उपयोग करके तेज कोणों को ट्रिम किया। दूसरे, साइट लीक हो रही थी, इसलिए नींव के काम को मजबूत करना पड़ा। अंत में, ग्राहक ने पालतू जानवरों को परिवार की तरह माना, इसलिए निर्माण सामग्री को खरोंच प्रतिरोधी, पहनने प्रतिरोधी और साफ करने में आसान होना चाहिए था। उपरोक्त समाधानों के साथ, डिजाइनर ने एक सौंदर्यपूर्ण रूप से डिजाइन किए गए और कार्यात्मक आवास को बनाने में सफलता प्राप्त की।

यह परियोजना फ्रेंच और वाबी-साबी शैलियों का मिश्रण है, जिसमें गोलाकार वक्रों और विशाल मार्गों द्वारा एक अनुग्रहमय वातावरण बनाया गया है। इंटीरियर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए डिजाइन किया गया है। बड़ी फर्श से छत तक की खिड़कियां प्राकृतिक प्रकाश और वायु संचार की अनुमति देती हैं, जिससे आराम बढ़ता है। बड़े फोयर और सफेद वक्रित मेहराबदार द्वार से गुजरते हुए, फर्श खरोंच प्रतिरोधी, घर्षण प्रतिरोधी और साफ करने में आसान है, जिससे कुत्ते जितना चाहें उतना दौड़ सकते हैं। वे स्थान को गर्मी और जीवंतता प्रदान करते हैं, जिससे इंटीरियर सामंजस्यपूर्ण हो जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xingshi Design
छवि के श्रेय: Xingshi Design
परियोजना टीम के सदस्य: TENG-SHENG TSAO
परियोजना का नाम: Warm Gift
परियोजना का ग्राहक: Xingshi Design


Warm Gift IMG #2
Warm Gift IMG #3
Warm Gift IMG #4
Warm Gift IMG #5
Warm Gift IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें