तियान्शिया चुआनजियांग: आधुनिक और पारंपरिक संस्कृति का संगम

युताओ सोंग और यिंग चेन की अनूठी स्थापत्य कृति

चुआनजियांग संस्कृति के प्रतीक के रूप में तियान्शिया चुआनजियांग प्रदर्शनी केंद्र

सिचुआन प्रांत के लुझोउ शहर में स्थित, तियान्शिया चुआनजियांग प्रदर्शनी केंद्र एक ऐसी जगह है जो आधुनिक ओरिएंटल एस्थेटिक्स के साथ-साथ पारंपरिक और आधुनिक, पूर्वी और पश्चिमी वातावरण का संगम प्रस्तुत करती है। यहाँ की डिजाइन चुआनजियांग संस्कृति की थीम पर आधारित है, जिसका उद्देश्य एक मानवीय वाणिज्यिक स्वागत स्थल बनाना है।

इस प्रदर्शनी केंद्र की विशेषता इसकी अनूठी स्थानीयता में निहित है। लुझोउ, जिसे प्राचीन काल से ही वाइन सिटी का मोती और लुझोउ की मदहोश सुंदरता के नाम से जाना जाता है, चुआनजियांग संस्कृति का संगम स्थल भी है।

डिजाइन की तकनीकी विशेषताओं की बात करें तो, इस परियोजना का कुल क्षेत्रफल लगभग 3216 वर्ग मीटर है, जिसमें प्रोजेक्ट सैंड टेबल मॉडल प्रदर्शन क्षेत्र, चुआनजियांग संस्कृति प्रदर्शनी हॉल, वार्ता स्वागत क्षेत्र और अन्य स्थान शामिल हैं।

इंटीरियर में जूट रस्सी, सीमेंट लैंसन पैनल, लकड़ी के अनाज वाले लैंसन पैनल और हल्के ओक की समाप्ति की सजावट का उपयोग करके, इसे एक अद्भुत कला कृति बनाया गया है, जो समग्र वातावरण को कोमल बनाता है और आगंतुकों के लिए एक डूबने वाले अनुभव प्रदान करता है।

इस प्रदर्शनी केंद्र की डिजाइन वास्तुकला, इंटीरियर और परिदृश्य को संतुलित तरीके से एकजुट करती है, जिससे उनके बीच एक पारगम्य एकीकरण संभव होता है। समकालीनता और कलात्मकता के संयोजन का उपयोग करते हुए, यह लोगों, प्रकृति, क्षेत्रों, और सामग्रियों के बीच संबंधों पर जोर देती है, एक गहरे, अधिक व्यापक दृष्टिकोण से लोगों और स्थान के बीच कनेक्शन के बारे में सोचने और परिभाषित करने के लिए, जिसका उद्देश्य लोगों को सौंदर्य और आत्मा के सह-अस्तित्व का अनुभव कराना है।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में गोल्डन पुरस्कार प्राप्त हुआ। गोल्डन 'ए' डिजाइन अवार्ड: यह पुरस्कार उन अद्भुत, उत्कृष्ट और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और ज्ञान को दर्शाती हैं। ये सम्मानित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: SHENZHEN LUSHANG DESIGN CO,.LTD.
छवि के श्रेय: SHENZHEN LUSHANG DESIGN CO,.LTD.
परियोजना टीम के सदस्य: Yutao Song,Ying Chen
परियोजना का नाम: Tianxia Chuanjiang
परियोजना का ग्राहक: SHENZHEN LUSHANG DESIGN CO,.LTD.


Tianxia Chuanjiang  IMG #2
Tianxia Chuanjiang  IMG #3
Tianxia Chuanjiang  IMG #4
Tianxia Chuanjiang  IMG #5
Tianxia Chuanjiang  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें