लिटिल ग्रीन बड़ शैम्पू: बच्चों के लिए एक अनूठा पैकेजिंग डिजाइन

बियाओ वांग द्वारा तैयार किया गया यह डिजाइन बच्चों के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है

बियाओ वांग द्वारा डिजाइन किया गया यह शैम्पू पैकेजिंग बच्चों के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है, जो एक हरे बड़ के रूप में डिजाइन किया गया है।

बच्चों के शैम्पू के पैकेजिंग डिजाइन में, अधिकांश मामलों में केवल बोतल की सतह पर बच्चों के तत्वों को जोड़ा जाता है, जिससे कभी-कभी यह मुश्किल हो जाता है कि वे पहली नजर में वयस्कों के शैम्पू से अलग किए जाएं। बच्चों की खोपड़ी अधिक संवेदनशील होती है और गलती से उपयोग करने पर क्षति हो सकती है। यह बच्चों का शैम्पू गमले में उगते हरे बड़ से प्रेरित है, हरा बड़ आसानी से पहचानने योग्य होता है, जिसका संकेत होता है कि बच्चे हरे बड़ की तरह बढ़ रहे हैं। पैकेजिंग की उम्मीद है कि यह प्लांट्स मॉम को उपभोक्ताओं के लिए पसंदीदा विकल्प बनाए।

हरा बड़ की तरह, बच्चे को हर दिन देखभाल की जरूरत होती है और वह हवा और बारिश के माध्यम से बढ़ता है। यह छोटा हरा बड़ शैम्पू पैकेजिंग 3-12 वर्ष की आयु के लिए तैयार किया गया है। प्लांट्स मॉम की ब्रांड संकल्पना का पालन करते हुए, हरा बड़ एक बढ़ते बच्चे का प्रतीक होता है, गमले का निचला हिस्सा शैम्पू कंटेनर होता है जो शैम्पू की प्राकृतिक, पौधों की मूल उत्पत्ति का प्रतीक होता है और उपभोक्ताओं को आत्मसात करता है।

इस शैम्पू की बोतल पर्यावरण के अनुकूल पीई से बनी होती है और यह 1 मीटर की ऊचाई से गिरने पर भी नहीं टूटती। इसकी आंतरिक पैकेजिंग 87.72mm (चौड़ाई) x 87.72mm (गहराई) x 137.32mm (ऊचाई) होती है और पैकेजिंग बॉक्स 92mm (चौड़ाई) x 92mm (गहराई) x 144mm (ऊचाई) होता है। इसकी आंतरिक पैकेजिंग को एक हाथ से पकड़ा जा सकता है ताकि बच्चे खुद अपने बाल धो सकें।

इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Biao Wang
छवि के श्रेय: Biao Wang
परियोजना टीम के सदस्य: Wang Biao, Hu Wei, Bu Yalan, Ge Yi
परियोजना का नाम: Little Green Bud Shampoo
परियोजना का ग्राहक: Biao Wang


Little Green Bud Shampoo IMG #2
Little Green Bud Shampoo IMG #3
Little Green Bud Shampoo IMG #4
Little Green Bud Shampoo IMG #5
Little Green Bud Shampoo IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें