नन बुश: उत्कृष्टता का प्रतीक

मेटियस मोर्गन की अद्वितीय डिजाइन

नन बुश, मेटियस मोर्गन द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय 3D उत्पाद एनिमेशन प्रोजेक्ट है।

मेटियस मोर्गन ने अपने डिजाइन की प्रेरणा प्रकृति से ली है, जिसमें सभी रंग और मूड शामिल हैं। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य उत्पाद की सभी विशेषताओं को मजेदार तरीके से दिखाना था। इसका उद्देश्य जूते के निर्माण को दिखाना था।

जूता संदर्भ फोटोग्राफ का उपयोग करके मॉडल किया गया था और हार्ड सर्फेस 3D मॉडलिंग तकनीकों का उपयोग किया गया। मॉडलिंग के लिए C4D सॉफ़्टवेयर का उपयोग किया गया। सभी टेक्सचर चमड़े के टेक्सचर और कुछ फ़ोटोशॉप ब्रशों का उपयोग करके बनाए गए थे। रेंडरिंग के लिए Vray का उपयोग किया गया था और सिमुलेशन के लिए Houdini का।

यह एनिमेशन उत्पाद वेबसाइट, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपयोग किया गया था। मुख्य ध्यान उत्पाद को ध्यान में रखते हुए ध्यान आकर्षित करने का था, तत्वों को संयोजन में लाने के लिए जो आवश्यक संवेदनाओं को उत्पन्न करते हैं। प्रतिस्पर्धियों ने अक्सर बिना मजबूत दृश्य आकर्षण के बिना छवियों का उपयोग किया, इसलिए उत्पाद, विशेष रूप से ऑनलाइन बाजार में, ध्यान से बाहर चला जाता है। अधिकांश मामलों में, पाठों की अधिकता नकारात्मक रूप से काम करती है, दर्शक की बुद्धि को कम महत्व देती है।

इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में 2 महीने का समय लगा। काम मुख्य रूप से अन्य कामों के पिछले अनुभवों पर आधारित था, जो कई फुटवियर क्षेत्र की कंपनियों के लिए किए गए थे। प्रतिक्रिया मुख्य रूप से ऑनलाइन इकट्ठी की गई थी, 3D की गुणवत्ता के बारे में साथ ही लोगों ने कला से पहली संपर्क में जो संवेदनाएं उत्पन्न की थीं।

सबसे कठिन हिस्सा सिमुलेशन को बनाना था, यदि ध्यान दिया जाए तो बहुत सारे तत्व हैं जो वास्तविक दुनिया के रूप में पूरी तरह से प्रतिष्ठित करने में कठिनाई होती है।

यह प्रोजेक्ट उत्पाद की सभी विशेषताओं को मजेदार तरीके से दिखाने के लिए बनाया गया था। इसका उद्देश्य जूते के निर्माण को दिखाना था। प्रेरणा प्रकृति के तत्वों के बारे में अनुसंधान से आई थी, जो उत्पाद को प्रतिष्ठित कर सकते हैं, जैसे कि सभी रंग और मूड।

यह डिजाइन 2023 में A' मूवी, वीडियो और एनिमेशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित हुई थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाती हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय देती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Mateus Morgan
छवि के श्रेय: Mateus Morgan
परियोजना टीम के सदस्य: Director: Mateus Morgan Client: Nunn Bush Briefing: Whitney Theriot 3D modelling and texturing: Mateus Morgan, Otavio Silveira, Carlos Masson Animation: Mateus Morgan Simulations José Rafael, Cadu Rosa Sound Design Samuel Simionato Motion Design: Vitor Fonseca
परियोजना का नाम: Nunn Bush
परियोजना का ग्राहक: Mateus Morgan


Nunn Bush IMG #2
Nunn Bush IMG #3
Nunn Bush IMG #4
Nunn Bush IMG #5
Nunn Bush IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें